अकादमी के खिलाड़ी राजा केवट ने दिलाया स्वर्ण


भोपाल। प्रदेश के खरगोन जिले के महेश्वर स्थित सहस्त्रधारा पर 5 से 7 जनवरी, 2021 तक आयोजित आठवीं राष्ट्रीय कैनो स्लालोम चैंपियनशिप के पहले दिन मध्य प्रदेश वाटर स्पोर्ट्स कयाकिंग कैनोइंग अकादमी के खिलाड़ी राजा केवट ने मध्य प्रदेश को स्वर्ण पदक दिलाया। राजा केवट ने यह पदक पुरुष वर्ग की केनो-1 स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्जित किया। उन्होंने 84.84 सेकंड का समय लेकर रेस पूरी कर प्रथम स्थान हासिल किया। चैंपियनशिप में देश के 70 खिलाड़ी भागीदारी कर रहे हैं जिनमें अकादमी के 14 खिलाड़ी शामिल हैं।

अकादमी के खिलाड़ी राजा केवट के शानदार प्रदर्शन की सराहना करते हुए खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने उन्हें बधाई दी है। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि तीन दिवसीय इस राष्ट्रीय कैनो स्लालाम प्रतियोगिता में हमारे खिलाड़ी और भी अधिक पदक जीतकर मध्य प्रदेश को गौरवान्वित करेंगे। 

संचालक खेल और युवा कल्याण पवन जैन ने बुधवार को बताया कि वर्ष 2016 में खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया जी की पहल पर महेश्वर में देश के पहले प्राकृतिक स्लालाम कोर्स का शुभारंभ हुआ। जिसका प्रदेश के खिलाडिय़ों को लाभ मिल रहा है।वाटर स्पोर्ट्स कयाकिंग कैनोइंग अकादमी के प्रशिक्षक देवेंद्र गुप्ता, अंकुर शर्मा और प्रिंस परमार के मार्गदर्शन में खिलाड़ी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।

यह खबर भी पढ़े: अवैध पैथोलॉजिकल लेबोरेटरी मामले में हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार को जारी किया नोटिस

.(tagsToTranslate)आठवीं(t)राष्ट्रीय(t)कैनो स्लालोम चैंपियनशिप(t)मप्र(t)स्‍वर्ण पदक(t)eighth(t)nationwide(t)canoe slalom championship(t)mp(t)gold medal


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *