आईपीएल 2021 में नहीं खेलेंगे स्टीव स्मिथ? ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा- बना सकते हैं यह बहाना


आईपीएल 2021 की नीलामी में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को दिल्ली कैपिटल्स 2.2 करोड़ रुपए में खरीदा था। वे इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क को ऐसा लगता है कि स्मिथ इस टी20 लीग में नहीं खेल पाएंगे। उनका मानना है कि वे बहाना बनाकर टूर्नामेंट से हट सकते हैं। क्लार्क इस बात से हैरान थे कि स्मिथ जैसी काबिलियत के बल्लेबाज को दिल्ली कैपिटल्स ने महज इतनी सी राशि में खरीद लिया।

क्लार्क को लगता है कि वह ‘हल्के हैमस्ट्रिंग खिंचाव’ के कारण टूर्नामेंट से हट भी सकते हैं। क्लार्क ने बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट पोडकास्ट पर कहा, ‘‘मैं जानता हूं कि उसका टी20 में प्रदर्शन इतना अच्छा नहीं है और पिछले साल का आईपीएल भी इतना अच्छा नहीं था। मैं उसके इतनी राशि में बिकने से काफी हैरान था जो 400,000 डॉलर से कम है, लेकिन अगर आप देखो कि उसे पिछले सत्र में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान की भूमिका में कितनी पैसा मिल रहा था।’’

क्लार्क ने कहा, ‘‘हैरान मत हो जाइएगा कि अगर भारत के लिए निकलने वाले दिन ही उसकी हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ जाए। आठ हफ्ते के टूर्नामेंट के लिए और टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले क्वारंटीन को देखते हुए 11 हफ्ते के समय में मुझे नहीं लगता कि वह 380,000 डॉलर के लिए अपने परिवार और पत्नी से 11 हफ्ते के समय के लिए दूर रहेगा।’’ राजस्थान रॉयल्स ने 2018 में स्मिथ को 12.5 करोड़ रूपए में रिटेन किया था।

स्मिथ ने आईपीएल में 95 मैचों में 35.34 की औसत से 2333 रन बनाए हैं। 101 रन उनका उच्चतम स्कोर है। स्मिथ ने एक शतक लगाने के अलावा 11 अर्धशतक लगाए हैं। 129.25 उनका स्ट्राइक रेट है। पिछले सीजन के प्रदर्शन की बात करें तो स्मिथ ने 14 मैच में 25.92 की औसत से 311 रन बनाए थे। इस दौरान सिर्फ तीन ही अर्धशतक उनके बल्ले से निकले थे। स्मिथ राजस्थान के अलावा पुणे सुपरजाएंट्स की भी कप्तानी कर चुके हैं।




.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *