इंडिया vs इंग्लैंड LIVE:अश्विन ने आज अपनी पहली ही गेंद पर विकेट लिया, इंग्लैंड को अभी भी जीत के लिए…


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Joe Root Ravichandran Ashwin (India Vs England) 2nd Take a look at Day Four Stay Rating Replace | Joe Root Vs Rohit Sharma Virat Kohli Ravichandran Ashwin Newest At the moment Information

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चेन्नईएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारतीय टीम को जीत दिलाने का दारोमदार स्पिनर अश्विन, अक्षर और कुलदीप यादव पर होगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच चेन्नई में खेला जा रहा है। टेस्ट के चौथे दिन का खेल जारी है। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में Four विकेट गंवा दिए हैं। रविचंद्रन अश्विन ने आज अपनी पहली ही बॉल पर डेनियल लॉरेंस को आउट किया। वे 26 रन बनाकर आउट हुए। इंग्लिश टीम को जीत के लिए अब भी उसे 400+ रन की जरूरत है। फिलहाल, कप्तान जो रूट और बेन स्टोक्स क्रीज पर हैं। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 329 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड पहली पारी में 134 रन पर सिमट गई। इस लिहाज से भारत को 195 रन की लीड मिली। टीम ने दूसरी पारी में 286 रन बनाते हुए इंग्लैंड के सामने 482 रन का टारगेट सेट किया।

अक्षर ने इंग्लैंड को दो झटके दिए
तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में Three विकेट पर 53 रन बना लिए थे। ओपनर डॉम सिबली Three रन और नाइट वॉचमैन जैक लीच बिना खाता खोले आउट हुए। इन दोनों को अक्षर पटेल ने आउट किया। वहीं, रॉरी बर्न्स को 25 रन पर अश्विन ने विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराया।

आंकड़े बता रहे हैं कि इंग्लैंड के लिए इतना बड़ा टारगेट चेज करना मुश्किल

  • टेस्ट में सबसे बड़ा टारगेट चेज करने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के नाम है। उसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2003 में 418 रन का टारगेट चेज किया था।
  • भारतीय जमीन पर अब तक सबसे बड़ा 387 रन का टारगेट भारत ने ही दिसंबर 2008 में चेज किया था। तब भारत ने इंग्लैंड को चेन्नई के ही मैदान पर टेस्ट में 6 विकेट से हराया था।
  • विदेशी टीम की बात करें तो सिर्फ वेस्टइंडीज ने ही भारत में सबसे बड़ा 276 रन का टारगेट चेज किया था। उसने 1987 के दिल्ली टेस्ट में भारत को 5 विकेट से हराया था। अब तक कोई विदेशी टीम भारत में इससे बड़ा टारगेट चेज नहीं कर सकी।
  • एशिया में अब तक टेस्ट की चौथी पारी में 413 रन सबसे बड़ा स्कोर रहा है। यह बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ दिसंबर 2008 में बनाया था। तब मीरपुर में खेले गए उस टेस्ट में 521 रन के टारगेट का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 107 रन से मैच गंवा दिया था।

भारत की दूसरी पारी
टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। शुभमन गिल 14 रन रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद टीम ने सिर्फ 11 रन बनाने में Three और विकेट गंवा दिए। पुजारा (7) रनआउट हो गए। रोहित शर्मा 26 रन और ऋषभ पंत eight रन बनाकर आउट हुए। अजिंक्य रहाणे भी 10 रन बनाकर आउट हुए। भारत ने एक समय 106 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे।

इसके बाद कप्तान विराट कोहली और ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने पारी को संभाला और 7वें विकेट के लिए 177 बॉल पर 96 रन की पार्टनरशिप की। भारत के लिए अश्विन ने सबसे ज्यादा 106 और कोहली ने 62 रन की पारी खेली। इंग्लिश स्पिनर मोइन अली और जैक लीच ने 4-Four विकेट लिए।

इंग्लैंड की पहली पारी
इंग्लैंड पहली पारी में 134 रन बनाकर सिमट गई। इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और 52 रन के कुल स्कोर तक आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। बर्न्स (0), सिबली (16), लॉरेंस (9), रूट (6) और स्टोक्स (18) कुछ खास नहीं कर सके। ऑली पोप ने बेन फोक्स के साथ मिलकर पारी संभालने की कोशिश की।

हालांकि, 22 के निजी स्कोर पर सिराज ने पोप को आउट किया। इसके बाद मोइन (6), स्टोन (1), लीच (5) भी जल्दी आउट हो गए। अश्विन ने ब्रॉड का विकेट लेकर इंग्लैंड की पहली पारी को समेट दिया। फोक्स 42 रन बनाकर नॉटआउट रहे। भारत की ओर से अश्विन ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए। वहीं, अक्षर-इशांत ने 2-2 और सिराज को 1 विकेट मिला।

भारत की पहली पारी
टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। ओपनर रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 161 रन बनाए। जबकि, रहाणे 67 और पंत 58 रन बनाकर आउट हुए। भारत के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। इनमें शुभमन गिल (0), कोहली (0), अक्षर पटेल (5), इशांत शर्मा (0), कुलदीप यादव (0) और मोहम्मद सिराज (4) शामिल हैं। पहली पारी में पुजारा ने 21 और अश्विन ने 13 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से पहली पारी में मोइन ने सबसे ज्यादा 4, ऑली स्टोन ने 3, लीच ने 2 और रूट ने 1 विकेट लिया।

.(tagsToTranslate)England vs india(t)india vs England 1st check(t)England tour of india 2021(t)india vs England reside rating information(t)india vs England 2021(t)india vs England 2021 reside cricket scores(t)England tour of india(t)England in india 2020 rating(t)india vs England first check


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *