इस दिन से शुरू होगी भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीमों के बीच सीरीज, जानिए


डेस्क। भारत एवं दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमों के मध्य आठ मैचों की पूर्व निर्धारित सीरीज (पांच टी20 और तीन वनडे) के 7 मार्च से खेले जाने की संभावना है जिसके साथ घरेलू टीम हेतु करीबन 12 माह के पश्चात प्रतिस्पर्धी क्रिकेट की वापसी होगी। 

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी ने बीते सोमवार को पीटीआई को जानकारी दी कि पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की यह सीरीज लखनऊ या फिर कानपुर में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में हो सकती है। इस सीरीज हेतु भारत की 22 सदस्यीय टीम का चयन किया गया है। 

सीरीज के कार्यक्रम की अब तक घोषणा नहीं हुई है परंतु क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के सूत्रों ने साफ किया है कि उनकी टीम इस सफ्ताह भारत जाने की तैयारी में है। सूत्र की माने तो, ”कोविड परीक्षण हो चुके हैं, टीम किसी भी समय रवाना होने के लिए तैयार है।”

यह खबर भी पढ़ें: पुलिस के हत्थे चढ़ी चोरनी: ये ऑर्केस्ट्रा गर्ल फ्लाइट से जाती थी चोरी करने, इतना माल उड़ाया कि बन गई करोड़पति

दोनों टीमों को 6 दिन के पृथकवास से गुजरना होगा जिसका अर्थ है कि पहले मैच से पूर्व उन्हें प्रक्षिशण हेतु एक हफ्ते का समय मिलेगा। दक्षिण अफ्रीका की टीम कुछ ही दिन पहले खेली थी लेकिन भारत कोविड-19 महामारी की वजह से पिछले साल मार्च में टी20 विश्व कप के पश्चात से नहीं खेला है। 

मेलबर्न में फाइनल के पश्चात भारतीय खिलाड़ियों ने बीते वर्ष नवंबर में शारजाह में प्रदर्शनी महिला टी20 चैलेंज में भाग लिया था। यह सीरीज जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में होगी जिसकी वजह से टीम की खिलाड़ियों को पहले मैच से कम से कम दो सप्ताह पहले एक साथ आना होगा। इसमें पृथकवास के 6 दिन भी सम्मिलित हैं। 

बीसीसीआई अधिकारी ने बोला, ”मैच के लिए तैयार होना भारतीय खिलाड़ियों के लिए चुनौती होगी लेकिन सबसे महत्वपूर्ण चीज यह है कि यह सीरीज अंतत: हो रही है। खिलाड़ियों को इसकी काफी जरूरत थी।”

Download app: अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

 

.(tagsToTranslate)भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका(t)भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमों(t)दोनों टीमों के मध्य आठ मैचों की पूर्व निर्धारित सीरीज(t)  पांच टी20 और तीन वनडे(t)भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड(t)क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका(t)सीएसए(t)India vs South Africa(t)Ladies


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *