कोरोना महामारी की वजह से डिलीवरी ब्वॉय बना ये क्रिकेटर, इमोशनल ट्वीट कर कही ये बात


जानलेवा कोरोना वायरस ने दुनिया के लगभग हर कोने में तबाही मचाई है. वैक्सीन ने होने के कारण हर कोई इस महामारी से परेशान है. दुनियाभर में इस वायरस से बचने के लिए लॉकडाउन तक लगाया गया. हालांकि, ऐसे ठोस कदमों से इस वायरस के प्रसार में तो कमी आई, लेकिन इसकी वजह से कई लोगों की रोज़ी-रोटी भी ठप हो गई. आम जनमानस की तरह क्रिकटरों पर भी इस महामारी का भारी असर पड़ा.

ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत जैसे बड़े देशों के क्रिकटरों को तो इस महामारी के कारण आर्थिक दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ा, लेकिन कुछ छोटे देशों के क्रिकेटर इस महामारी के के कारण खेल के बंद होने से सड़क पर आ गए. आज इन देशों के खिलाड़ी क्रिकेट ना होने की वजह से अन्य काम करने पर मजबूर हैं.

एक ऐसा ही मामला नीदरलैंड से सामना आया है. दरअसल, नीदरलैंड क्रिकेट टीम का एक खिलाड़ी क्रिकेट बंद होने की वजह से डिलीवरी ब्वॉय बन गया है. इस खिलाड़ी का नाम है पॉल वैन मिकेन. पॉल ने खुद बताया है कि क्रिकेट के बंद होने की वजह से वह उबर इट नाम की कंपनी में डिलीवरी ब्वॉय का काम कर रहे हैं.

पॉल वैन मिकेन ने आज एक इमोशनल ट्वीट कर अपनी परेशानी को दुनिया के साथ शेयर किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “आज क्रिकेट खेला जाना चाहिए था, अब मैं इन सर्दियों में उबर इट की डिलीवरी कर रहा हूं. चीजें जब ऐसे बदलती है तो मजाक लगता है. हंसते रहो साथियों.”

गौरतलब है कि अगर कोरोना न होता तो 14 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 2020 ICC टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला जाता. इस टूर्नामेंट में नीदरलैंड की टीम भी हिस्सा लेती. हालांकि, कोरोना महामारी के कारण इस टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया है.

.(tagsToTranslate)netherland(t)Paul van Meekeren(t)cricketer grow to be supply boy(t)Corona


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *