खूबसूरती में चार चांद लगाने और पर्सनैलिटी में खूब रोल निभाती


डेस्क। आजकल हाई हील्स काफी ट्रेंड में है। जहां कुछ लड़कियां शॉर्ट हाइट के चलते हाई हिल्स पहनती हैं वहीं कुछ लड़कियां इन्हें शौंक के तौर पर पहनना पसंद करती हैं। इन्हें पहनने से लुक को एक कंप्लीटनेस मिलती है। अगर आप भी ऊंची हील्स पहनने का शौक रखती हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान अवश्य रखना चाहिए।

हील पहनने के कारण

कॉलेज से लेकर ऑफिस जाने वाली हर महिला अपने अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाने और पर्सनैलिटी बढ़ाने के लिए हाई हील्स पहनती हैं। वहीं कुछ महिलाएं अपने छोटे कद को छुपाने के लिए भी हाई हिल्स सैंडल पहनती हैं। दरअसल लड़कियां स्टेटस और प्रोफाइल को देखते हुए हाई हील्स पहनती हैं। अगर हाई प्रोफाइल का कोई फंक्शन है तो लड़कियों का हाई हील्स पहनना तय है।

नाप का रखें ध्यान: जब भी अपने लिए हाई हील्स खरीदने जाए तो इसे खरीदने से पहले एक बार अपने पैरों में डालकर नाप जरूर ले लें। हाई हील्स खरीदने से पहले इसे पहनकर इधर-उधर चलकर जरूर देख लें। अगर आपको चलने में दिक्कत आ रही हो तो इसे ना खरीदें।  क्योंकि इससे आपको आगे जाकर दिक्कत हो सकती है। 

दिन में खरीदे हाई हील्स: हमेशा दिन में ही सैंडल्स और हील्स खरीदने जाए। क्योंकि पूरा दिन चलने के बाद आपके पैर थोड़ा सा फ़ैल जाते हैं, जिससे आपको सैंडल का नाप लेने में दिक्कत आ सकती है।

हील कैप: कई बार लड़कियों की सैंडल से आवाज आती हैं। अगर आप इन आवाजों से से बचना चाहती हैं, तो अपनी हाई हील्स के साथ हील कैप ज़रूर खरीदें। हमेशा ऐसी हील्स खरीदें जिनमें सपोर्ट के लिए आर्च सपोर्टर या इन्सोल सपोर्टर लगा हो। इससे आपको हील्स पहन कर चलने में दिक्कत नहीं होगी।

हील कैप्स: हाई हील्स कभी भी बगैर हील कैप्स के न खरीदें। हील कैप्स के साथ आप काफी हद तक आराम महसूस करते हैं, जिस वजह से आपको एड़ियों में सूजन और दर्द जैसी शिकायत नहीं होती।

.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *