खेल मंत्री ने की वाटर स्पोट्र्स गतिविधियों की समीक्षा, कहा-पदक जीतने का यह जूनुन कायम रहे


भोपाल। प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया सोमवार को राजधानी भोपाल की बड़ी झील स्थित वाटर स्पोट्र्स सेंटर पहुंची, जहां उन्होंने राष्ट्रीय कयाकिंग केनोइंग स्प्रिंट चैम्पियनशिप के पदक विजेता खिलाडिय़ों के शानदार प्रदर्शन की सराहना की और उन्हें शाबाशी देकर उनका उत्साहवर्धन किया। उन्होंने यहां अधिकारियों और वाटर स्पोट्र्स सेलिंग, रोइंग और कयाकिंग केनोइंग प्रशिक्षकों की बैठक में वाटर स्पोट्र्स गतिविधियों की विस्तार से समीक्षा की।

खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने 31वीं राष्ट्रीय कयाकिंग केनोइंग स्प्रिंट (बालक एवं बालिका जूनियर सब जूनियर) चैंपियनशिप के पदक विजेता खिलाडिय़ों को बधाई देते हुए कहा कि वाटर स्पोट्र्स अकादमी के खिलाडिय़ों ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर मध्य प्रदेश को सर्वाधिक स्वर्ण पदक दिलाएं हैं। उन्होंने खिलाडिय़ों को खेलों में कैरियर बनाने के लिए प्रोत्साहित किया और अकादमी के स्टॉर खिलाड़ी हर्षिता तोमर, राम मिलन यादव, रितिका दांगी, उमा चौहान आदि का उदाहरण देते हुए कहा कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में मैडल जीतने का यह जूनुन कायम रहना चाहिए।

उन्होंने रजत पदक विजेता खिलाडिय़ों से कहा कि आगामी प्रतियोगिताओं में और अधिक परिश्रम कर अपनी खेल विधा में निखार लाएं और अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से रजत पदक को स्वर्ण पदक में बदलने का प्रयास करें। खेल मंत्री ने सेलिंग और रोइंग खिलाडिय़ों से भी आगामी प्रतियोगिताओं की तैयारी के संबंध में चर्चा की और उन्हें लक्ष्य निर्धारित कर पदक जीतने के लिए प्रोत्साहित करते हुए शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर खेल और युवा कल्याण संचालक पवन जैन, संयुक्त संचालक बीएस यादव सहित अन्य अधिकारी, वाटर स्पोट्र्स अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक जीएल यादव, कैप्टन दलबीर सिंह, कैप्टन पीयूष बरोई, देवन्द्र गुप्ता, अनिल शर्मा मौजूद थे।

ये खबर भी पढ़ें : इस मंदिर में होती है बिना सिर वाली देवी की पूजा, जानिए इसका इतिहास 

खिलाडिय़ों के कैरियर के लिए हो हर संभव प्रयास
खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने वाटर स्पोट्र्स सेंटर पर आयोजित बैठक में आगामी राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं की तैयारी की सिलसिलेवार समीक्षा की। उन्होंने अकादमी में खिलाडिय़ों के प्रवेश हेतु किए जाने वाले टैलेन्ट सर्च और समर कैम्प के लिए की जाने वाली कार्यवाही के संबंध में अधिकारियों और खेल प्रशिक्षकों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। बैठक में खेल मंत्री ने सभी प्रशिक्षकों से खिलाडिय़ों के परफारमेंस की जानकारी हासिल की। उन्होंने खिलाडिय़ों के प्रदर्शन को और अधिक निखारने के संबंध में खेल प्रशिक्षकों को मार्गदर्शन दिया। उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों के कैरियर के लिए हर संभव प्रयास किए जाएं। बैठक में खेल संचालक पवन जैन ने विभागीय उपलब्धियों की जानकारी से खेल मंत्री को अवगत कराया।

Download app: अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

.(tagsToTranslate)खेल मंत्री(t)वाटर स्पोट्र्स(t)गतिविधियों(t)समीक्षा(t)पदक(t)जूनुन कायम(t)Sports activities Minister(t)Water Sports activities(t)Actions(t)Overview(t)Medal(t)Junun Kayam


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *