टीम इंडिया ने शुरू की सीरीज जीतने की तैयारी, नेट प्रैक्टिस में दिखे चोटिल जसप्रीत बुमराह; ये हो सकती…


टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने की तैयारी शुरू कर दी है। चार मैच की सीरीज का आखिरी टेस्ट 15 जनवरी से ब्रिसबेन के गाबा स्टेडियम में खेला जाना है। इसके मद्देनजर टीम इंडिया ने मंगलवार से अभ्यास शुरू कर दिया। अभी सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। तीसरा मैच ड्रॉ रहा था यानी गाबा टेस्ट जीतने वाली टीम का सीरीज पर कब्जा होगा। अभ्यास सत्र में चोटिल जसप्रीत बुमराह भी दिखे। चोटों की समस्याओं से जूझ रही भारतीय टीम चौथे टेस्ट में पांच बल्लेबाजों, एक विकेटकीपर, एक ऑलराउंडर और four गेंदबाजों के साथ मैदान में उतर सकती है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने प्रैक्टिस के तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर किए। बीसीसीआई ने तस्वीरों के कैप्शन में लिखा, ‘सिडनी में टीम इंडिया ने शानदार खेल दिखाया था। टीम अब फिर एकजुट होकर मैदान पर प्रैक्टिस के लिए उतरी। अब गाबा (ब्रिसबेन) के मैदान पर आखिरी मुकाबले के लिए तैयारी शुरू हुई।’ सिडनी में तीसरे टेस्ट में पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण अंतिम टेस्ट से बाहर हुए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अब भी ट्रेनिंग सत्र के लिए भारतीय टीम के साथ हैं। हालांकि, बुमराह ने अभ्यास करने के हिसाब से कपड़े नहीं पहने हुए थे। वह गेंदबाजी कोच भरत अरुण के साथ चर्चा कर रहे थे। रोहित शर्मा, शुभमन गिल, कप्तान अजिंक्य रहाणे और अन्य को उनकी ट्रेनिंग किट के साथ देखा गया।

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को नेट में गेंदबाजी करते हुए देखा गया। ऐसी उम्मीद है कि उन्हें मैच के लिए चुना जा सकता है, क्योंकि हरफनमौला रविंद्र जडेजा अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण नहीं खेलेंगे। तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और हरफनमौला वाशिंगटन सुंदर भी अभ्यास सत्र का हिस्सा थे। गाबा में अंतिम एकादश में बुमराह की जगह टी नटराजन या शार्दुल को उतारे जाने की उम्मीद है। इससे मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी के साथ तेज गेंदबाजी आक्रमण नए स्वरूप में होगा।

मुख्य कोच रवि शास्त्री अभ्यास के दौरान खिलाड़ियों के साथ थे और उन्होंने टीम के खिलाड़ियों से बातचीत भी की। वह सहयोगी स्टाफ के अपने साथियों के साथ भी बात करते हुए दिखे जिसमें अरूण के अलावा बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर शामिल थे। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लगातार चोटों का सामना करना पड़ रहा है। टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही इशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार चोटों के कारण बाहर हो गए थे।

पहले टेस्ट में बांह में चोट के कारण मोहम्मद शमी भी श्रृंखला के बाकी मैचों में हिस्सा नहीं ले सके जबकि उमेश यादव पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण अंतिम दो टेस्ट से बाहर हो गए। रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी दर्द के बावजूद भारत को सिडनी में ड्रा कराने में सफल रहे और अंतिम मैच में उनकी भागीदारी भी निश्चित नहीं है। विकेटकीपर ऋषभ पंत ने सिडनी में 97 रन की पारी खेली लेकिन पहली पारी में लगी चोट के कारण विकेटकीपिंग नहीं कर सके थे।

ब्रिसबेन के गाबा स्टेडियम में टीम इंडिया इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है। ये है टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो





.(tagsToTranslate)Ind Vs Aus(t)Ind vs Aus 4th Take a look at(t)Ind vs Aus Take a look at(t)India Vs Australia(t)India vs Australia apply at Gabba in Brisbane(t)apply image at Gabba in Brisbane(t)Taking part in 11(t)indian workforce enjoying 11(t)Jasprit Bumrah(t)Jasprit Bumrah Harm(t)India vs Australia(t)IND vs AUS(t)Gabba Take a look at(t)India Harm(t)Thangarasu Natarajan(t)Navdeep Saini(t)Shardul Thakur(t)Brisbane Take a look at(t)AUS vs IND(t)India's Tour Of Australia(t)India Nationwide Cricket Group(t)Australia Nationwide Cricket Group(t)Cricket Information(t)Brisbane Take a look at


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *