ट्विटर अकाउंट सस्पेंड होने के बाद पीएम मोदी ने ली अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप जगह, बने सबसे ज्यादा…


नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट सस्पेंशन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अनजाने में एक रिकॉर्ड दे गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब दुनिया में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर वाले राष्ट्राध्यक्ष बन गए हैं। राष्ट्रपति ट्रंप की ओर से ट्वीट्स के जरिए अपने समर्थकों को उकसाने और अमेरिकी संसद कैपिटॉल पर उनके समर्थकों के हमले के कारण ट्विटर ने ट्रंप के खिलाफ यह कार्रवाई की है।

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभी ट्विटर पर 64.7 मिलियन यानी 6 करोड़ 47 लाख फॉलोअर हैं जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट सस्पेंड होने से पहले तक उनके 88.7 मिलियन यानी eight करोड़ 87 लाख ट्विटर फॉलोअर थे। हालांकि, ट्विटर ने उन पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाकर उनके निजी अकाउंट को निलंबित कर दिया।

बताया जा रहा है कि ट्रंप पर इस कार्रवाई के पीछे एक भारतवंशी का ही हाथ है। विजया गड्डे ट्विटर में लीगल और पॉलिसी मेकिंग टीम की प्रमुख हैं। कहा जा रहा है कि ट्रंप के पर्सनल ट्विटर अकाउंट सस्पेंड करने का फैसला उनका ही था। 

उधर, ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी ने ट्विटर की इस कार्रवाई के खिलाफ कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारतीय मूल की लोकप्रिय अमेरिकी नेता निक्की हेली समेत कई रिपब्लिकन नेताओं ने इस कदम को लेकर ट्विटर की आलोचना की है। नेताओं ने कहा कि अमेरिका चीन नहीं है, इससे माओत्से तुंग को गर्व होगा।

pmmodi

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति के तौर पर डोनाल्ड ट्रंप का कार्यकाल अब चंद दिनों का बचा है। ऐसे में अब ट्रंप अपने अंतिम दिनों के दौरान ट्विटर समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों को निशाना बना सकते हैं। सीएनएन के अनुसार वह ऐसा अमेरिकी संसद कैपिटल हिल परिसर में हुई हिंसा से ध्यान भटकाने के लिए करेंगे। उनके एक सलाहकार ने कहा कि वह ट्विटर द्वारा प्लेटफार्म से उनका अकाउंट को हमेशा के लिए बंद करने से नाराज हैंं। ट्रंप के सहयोगियों ने उन्हें सोशल मीडिया पर रूढ़िवादी पूर्वाग्रह के तर्क को खारिज करने और अपने समर्थकों पर हमले के तौर पर प्रतिबंध लगाने की सलाह दी है।

यह खबर भी पढ़े: पुलिस ने किसानों पर किया लाठीचार्ज, आंसू गैसे के गोले भी दागे, बवाल के बाद CM खट्टर का महापंचायत रद्द

 

.(tagsToTranslate)ट्रंप का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड(t)पीएम मोदी(t)भारत के प्रधानमंत्री(t)नरेंद्र मोदी(t)ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर(t)अमेरिकी संसद कैपिटॉल(t)ट्विटर(t)सबसे ज्यादा फॉलोअर वाले राजनेता(t)trumps twitter account suspended(t)pm modi(t)prime minister of india(t)narendra modi(t)most followers on twitter(t)us parliament capitol(t)twitter(t)politicians with essentially the most followers


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *