डब्ल्यूटीसी : भारत फिर नम्बर-2 हुआ, इंग्लैंड चौथे पर खिसका


नई दिल्ली। चेन्नई में मंगलवार को दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 317 रनों से हराने के बाद भारत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। भारत अब डब्ल्यूटीसी की अंकतालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है जबकि इंग्लैंड चौथे स्थान पर खिसक गया है।

चेन्नई टेस्ट : 7 दिन के अंदर इंग्लैंड को मुंहतोड़ जवाब! भारत ने 317 रन से जीता दूसरा टेस्ट

अंक तालिका में दूसरे नंबर पर भारत
डब्ल्यूटीसी फाइनल जून में लॉर्डस में खेला जाएगा। एमए चिदंबरम स्टेडियम में मिली जीत के बाद भारत के अब 69.7 प्रतिशत अंक हो गए हैं और वह डब्ल्यूटीसी की अंकतालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। भारत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत अब तक 10 टेस्ट मैच जीते हैं जबकि चार हारे हैं और एक मैच ड्रॉ रहा है।

IND VS ENG: चेन्नई में अंग्रेजों को चित कर टीम इंडिया ने लिया बदला, 317 रनों से जीता दूसरा टेस्ट

ऑस्ट्रेलिया तीसरे और इंग्लैंड चौथे स्थान पर
न्यूजीलैंड 70.zero प्रतिशत अंकों के साथ डब्ल्यूटीसी की अंकतालिका में टॉप पर मौजूद है और वह पहले ही डब्ल्यूटीसी के फाइनल में प्रवेश कर चुकी है। ऑस्ट्रेलिया 69.2 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। वहीं, भारत के हाथों दूसरे टेस्ट में मिली हार के बाद इंग्लैंड अब चौथे नंबर पर खिसक गया है और उसके 67.zero अंक है।

22 शतक लगाने वाले नमन ओझा ने लिया क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास

four टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर
इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में हराने के बाद भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है। भारत अब अगर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को 2-1 से या 3-1 से हरा देती है तो वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में पहुंच जाएगी।

Ind vs Eng : रविचंद्रन अश्विन ने शतक जड़ हासिल की यह बड़ी उपलब्धि, ऐसा करने वाले बने दूसरे बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया के फाइनल में पहुंचने के चांस बढ़े
इंग्लैंड अगर भारत को 3-1 से हरा देती है तो इंग्लैंड की टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी। हालांकि इंग्लैंड अगर भारत को 2-1 से भी हरा देती है तो ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंच जाएगी। लेकिन इंग्लैंड और भारत के बीच चार मैचों की यह टेस्ट सीरीज 1-1 या 2-2 से ड्रॉ होती है, तो ऑस्ट्रेलिया डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंच जाएगी और न्यूजीलैंड के साथ फाइनल खेलेगी।










.(tagsToTranslate)Cricket Information(t)Cricket Information in Hindi(t)क्रिकेट न्यूज़(t)Cricket Samachar(t)क्रिकेट समाचार


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *