निक्की हेली ने कहा- चुनाव के बाद डोनाल्ड ट्रंप के आचरण की इतिहास में निर्मम होगी व्याख्या


नई दिल्ली। भारतीय अमेरिकी रिपब्लिकन नेता निक्की हेली ने अमेरिका के  राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भाषण से उनके समर्थकों के कैपिटल पर धावा बोलने हेतु भड़कने का दावा करते हुए इसकी कड़ी निंदा की एवं बोला कि चुनाव के पश्चात उनके आचरण की इतिहास में निर्मम व्याख्या होगी।

हेली ने रिपब्लिकन राष्ट्रीय समिति की शुक्रवार को फ्लोरिडा में हुई एक बैठक में कहा, ”हम अपने अहम मतभेदों के बारे में चर्चा कर सकते हैं, और हमें ऐसा करना चाहिए, लेकिन हमें अमेरिका की जनता को एक दूसरे के खिलाफ खड़ा करना बंद करना चाहिए— और इस रिपब्लिकन पार्टी को आगे का रास्ता दिखाना चाहिए।”

अमेरिका के अनेक मीडिया संस्थानों ने बीते शुक्रवार के हेली के भाषण के अंशों को प्रकाशित किया है। ‘पोलिटिको’ ने सर्वप्रथम उनकी टिप्पणी प्रकाशित की थी। 

हेली ने बोला, ”हम इस बारे में दबे स्वर में बात कर सकते हैं, हम इस बारे में शिकायत कर सकते हैं, हम इसके लिए एक दूसरे को दोषी ठहरा सकते हैं या हम इस बारे में कुछ कर भी सकते हैं। अगर आप मुझसे पूछेंगे तो राजनीति में शिकायत करने जैसा कुछ नहीं होता।”

यह खबर भी पढ़े: PM की इस योजना के अंतर्गत सरकार दे रही 36000 रुपए सालाना, आपका एक भी रुपया नहीं होगा खर्च

.(tagsToTranslate)भारतीय अमेरिकी रिपब्लिकन नेता निक्की हेली(t)राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप(t)संसद भवन पर हमला(t)ट्रंप के आचरण की इतिहास में निर्मम व्याख्या(t)indian american republican chief nikki haley(t)president donald trump(t)assault on parliament home(t)ruthless interpretation of trumps conduct in historical past


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *