ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और प्रिंस फिलिप को लगा कोविड-19 का टीका


नई दिल्ली। यूके की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय तथा उनके पति प्रिंस फिलिप ने कोविड-19 का टीका लगवाया है। बकिंघम पैलेस ने एक बयान में यह पुष्टि की। मीडियाई सूत्रों की माने तो टीकाकरण बीते शनिवार को विंडसर कैसल के एक घरेलू डॉक्टर के जरिए दिया गया, जहां शाही दंपति बीते वर्ष की शुरुआत से रह रहे हैं।

महारानी ने अटकलों को रोकने हेतु इस संबंध में खुद ही लोगों को बताने का फैसला किया। 94 वर्षीय महारानी और प्रिंस फिलिप, यूके के करीबन उन 15 लाख लोगों में से हैं, जिन्हें फिलहाल तक कोविड-19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक प्राप्त हो चुकी है।

देश में 80 साल से ज्यादा उम्र के लोग उच्च प्राथमिकता वाले समूहों में से हैं जिन्हें पहले टीका प्रदान किया जा रहा है। यह खुलासा नहीं किया गया है कि शाही दंपति को कौन से टीके लगे हैं। यूके में आज सवेरे तक कुल मामलों और मौतों की संख्या क्रमश: 3,026,313 एवं 81,000 थीं। 

यह खबर भी पढ़े: भारत के लिए राहत की खबर, बीते 24 घंटे में कोरोना के नए स्ट्रेन का एक भी नया मामला नहीं

.(tagsToTranslate)ब्रिटेन(t)ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय(t)प्रिंस फिलिप(t)एलिजाबेथ द्वितीय और प्रिंस फिलिप को लगा कोविड-19 का टीका(t)यूके में कोरोना का नया स्ट्रेन(t)यूके में कोरोना के नए मामले(t)यूके में कोरोना मरीजों की संख्या(t)britain(t)queen elizabeth ii(t)prince philip(t)elizabeth ii and prince philip of the united kingdom obtained the kovid-19 vaccine(t)new corona strains within the uk(t)new circumstances of corona within the uk(t)variety of corona sufferers within the uk


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *