ब्रिस्बेन में ही खेला जाएगा भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच


सिडनी। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चौथा और आखिरी टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में ही खेला जाएगा। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की। बता दें कि भारतीय टीम ब्रिस्बेन में कठिन क्वारंटीन नियमों को लेकर नाराज थी और ऐसा कहा जा रहा था कि वह अंतिम टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन नहीं जाना चाहती। जिसके बाद चौथे टेस्ट के आयोजन पर संदेह के बादल मंडराने लगे थे। 

सिडनी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए क्वींसलैंड राज्य ने साफ कर दिया था कि सिडनी से ब्रिस्बेन आने वालों को कठिन कोरोना प्रोटोकॉल्स का पालन करना होगा। सीए के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने कहा कि भारतीय टीम ब्रिस्बेन की यात्रा के लिए तैयार है।

हॉकले ने एक बयान जारी कर कहा,”हम क्वींसलैंड स्वास्थ्य विभाग के साथ काम कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि चौथे टेस्ट के लिए मजबूत बायोसिक्योरिटी प्लान तैयार किए जाएं। हम खिलाड़ियों और हर उस हितधारक की सुरक्षा को लेकर सचेत हैं, जो इस मैच से जुड़े हैं।” 

एहतियात के तौर पर क्वींसलैंड राज्य ने अपनी सीमाओं को बंद कर दिया था लेकिन वह कठिन कोरोना प्रोटोकॉल्स के बीच भारतीय टीम के स्वागत के लिए तैयार थी। ब्रिस्बेन में कोरोना के नए स्ट्रेन पाए गए थे और इसी को देखते हुए वहां पूरी तरह लॉकडाउन लगा दिया गया था। तीन दिन का यह लॉकडाउन सोमवार रात को समाप्त हो रहा है। साथ ही वहां कोरोना के मामले भी कम हुए हैं। 

 क्वींसलैंड के खेल मंत्री स्टर्लिग हिनक्लिफ ने कहा कि क्वीसलैंडर्स गोबा मैदान पर खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच का इंतजार कर रहे हैं। स्टर्लिग ने कहा, “इस टेस्ट को आयोजन को लेकर सीए और बीसीसीआई ने क्वींसलैंड सरकार और चीफ हेल्थ आफिसर के साथ काफी गम्भीरता से साथ-साथ काम किया है। इन सबके प्रयास से ही इस टेस्ट का आयोजन सम्भव हो सका है और हम गाबा में अगले सप्ताह एक बेहतरीन मैच की उम्मीद कर रहे हैं।” बता दें कि ब्रिस्बेन टेस्ट 15 जनवरी से 19 जनवरी तक खेला जाएगा।

.(tagsToTranslate)ब्रिस्बेन(t)भारत और आस्ट्रेलिया(t)चौथा टेस्ट मैच(t)खेल खबर(t)brisbane(t)india and australia(t)fourth take a look at match(t)sports activities information


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *