भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, रवींद्र जडेजा का अंगूठा टूटा, टेस्ट सीरीज से हुए बाहर!


भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खिलाड़ियों के लगातार चोटिल होने से परेशान है. अब रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की अंगूठे की चोट ने उसके लिए कंगाली में आटा गीला वाला काम कर दिया है. जडेजा को सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन बैटिंग में चोट लगी थी. खबर है कि जडेजा के अंगूठे में फ्रैक्चर है. वे शायद ब्रिस्बेन में होने वाले चौथे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे. समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, बाएं हाथ के इस ऑलराउंडर का स्कैन कराया गया. इसमें अंगूठे की हड्डी डिसलोकेट यानी अपनी जगह से खिसक गई है. साथ ही उसमें फ्रैक्चर भी है.

बीसीसीआई के एक सूत्र के हवाल से पीटीआई ने लिखा है कि चोट की वजह से जडेजा के लिए ग्लव पहनना और बैटिंग करना बहुत मुश्किल होगा. जडेजा कम से कम तीन से चार सप्ताह के लिए खेल से दूर होंगे. ऐसे में वे आखिरी टेस्ट में नहीं खेल सकते. जडेजा ने सिडनी टेस्ट की पहली पारी में भारत के लिए नाबाद 28 रन की पारी खेली थी. इसके चलते ऑस्ट्रेलिया को 100 रन से कम की बढ़त मिली थी. मिचेल स्टार्क की एक शॉर्ट पिच गेंद से जडेजा चोटिल हुए थे. इसके बाद उन्हें फिजियो की मदद लेनी पड़ी थी. हालांकि तब जडेजा ने बैटिंग जारी रखी थी. वे नाबाद लौटे थे.

जडेजा एकबारगी तो फील्डिंग के लिए मैदान पर आए थे. लेकिन बाद में वापस चले गए थे. उनका अंगूठा सूजा हुआ दिख रहा था. फिजियो ने पट्टी भी बांधी थी. साथ ही जडेजा ने कुछ गेंद फेंककर देखी थी. लेकिन हालत सही नहीं होने पर उन्होंने स्कैन के लिए ले जाया गया. बीसीसीआई ने बताया था कि जडेजा के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी है. उन्होंने स्कैन के लिए ले जाया गया है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अभी तक भारत मोहम्मद शमी, उमेश यादव और केएल राहुल को चोट के चलते गंवा चुका है. वहीं इशांत शर्मा आईपीएल में लगी चोट के चलते सीरीज के लिए आए ही नहीं पाए. कप्तान विराट कोहली को पर्सनल वजहों से सीरीज के बीच से जाना पड़ा. ऐसे में अब जडेजा की चोट टीम इंडिया के बड़ा झटका है. वे इस सीरीज में गेंद और बल्ले के साथ ही फील्डिंग में भी कमाल कर रहे थे.

सिडनी टेस्ट में ही ऋषभ पंत को भी चोट लगी थी. लेकिन स्कैन में सामने आया कि उनकी चोट गंभीर नहीं है. उन्हें किसी तरह का फ्रैक्चर नहीं हुआ है. भारत के लिए यह खबर थोड़ी राहत भरी है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *