भारत बनाम इंग्लैंड: मोटेरा में दिखेगा स्पिनरों का कमाल! भारतीय टीम को लेकर मार्क वुड ने कही ये बड़ी…


डेस्क। 24 फरवरी से भारत एवं इंग्लैंड के मध्य चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला मोटेरा में होने वाला है। यह मैच डे-नाइट टेस्ट  होगा। जिसमें पिंक गेंद का उपयोग होगा। ऐसा कहा जा रहा है कि भारतीय टीम प्रबंधन की पसंद के मुताबिक एक बार फिर स्पिनरों की मददगार पिच बनाई जाएगी, ताकि रविचंद्रन अश्विन तथा अक्षर पटेल अपना शानदार प्रदर्शन दोहरा पाएं। 

जहां मोटेरा की पिच भी स्पिनर्स की सहायक बताई जा रही है, वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड का ऐसा मानना है कि, भारत के विरुद्ध डे-नाइट टेस्ट में यदि गेंद सीम लेती है, तो जेम्स एंडरसन जैसे उनके बेहतरीन सीम गेंदबाज अपना कहर बरपा सकते हैं। 

यह खबर भी पढ़े: अजब गजब: दुनिया की इस खतरनाक झील को छूते ही लोग बन जाते है पत्थर, आजतक नहीं सुलझ पाया रहस्य 

वुड ने बोला, ‘गेंद सीम लेती है तो हमें पता है कि हमारे सीम गेंदबाज कितने उम्दा है। हमारे पास कौशल की कमी नहीं है और जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के रूप में दो सर्वश्रेष्ठ सीमर भी हैं।’ 

एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने बोला, ‘उम्मीद है कि गेंद सीम लेगी और पिच से भी मदद मिलेगी। इससे हमारा आत्मविश्वास बढ़ेगा।’ जानकारी के मुताबिक तीसरे टेस्ट हेतु जॉनी बेयरस्टो और वुड तीसरे टेस्ट हेतु टीम से जुड़े हैं।

वहीं, साथ ही आईपीएल 2021 की नीलामी से नाम वापस लेने पर उन्होंने बोला कि, यह काफी कठिन निर्णय था। किंतु वह परिवार के साथ वक्त व्यतीत करने के सिवा इंग्लैंड हेतु खेलने को तरोताजा रहना चाहते हैं। उन्होंने आगे बोला, ‘निश्चित तौर पर यह काफी कठिन फैसला था, क्योंकि आईपीएल से काफी पैसा मिलता है। लेकिन मैं इतना समय परिवार से दूर नहीं रहना चाहता था और दूसरा इंग्लैंड के लिए खेलने को तरोताजा रहना चाहता हूं।’

Download app: अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

 

.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *