भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में अड़ंगा लगा रहा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, यूएई में टूर्नामेंट…


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस साल भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में अड़ंगा लगाने की कोशिश में लगा हुआ है। उसने यूएई में टूर्नामेंट कराने की मांग की है। पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा कि भारत जब तक आगामी टी20 विश्व कप के लिए उसकी टीम, प्रशंसकों और पत्रकारों को वीजा देने का लिखित आश्वासन नहीं देता, वे टूर्नामेंट यूएई में कराने की मांग करते रहेंगे। लाहौर में पीसीबी मुख्यालय पर शनिवार (20 फरवरी) को मनी ने कहा कि बोर्ड ने आईसीसी को अपने विचारों से अवगत करा दिया है।

एहसान मनी ने कहा ,‘‘ये बिग थ्री (भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया) की मानसिकता बदलने की जरूरत है। हम सिर्फ राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं बल्कि अपने प्रशंसकों, अधिकारियों और पत्रकारों के लिए भी वीजा मिलने की लिखित गारंटी मांग रहे हैं। हमने आईसीसी से कह दिया है कि हमें मार्च के आखिर तक लिखित आश्वासन चाहिए ताकि पता चल सके कि आगे क्या करना है। नहीं तो हम विश्व कप भारत की बजाय यूएई में कराने की मांग पर कायम रहेंगे।’’ टी20 विश्व कप भारत में अक्टूबर नवंबर में होना है।

इसके अलावा एहसान मनी कहा कि वे पीसीबी का अध्यक्ष बने रहना चाहते हैं। मनी ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री और बोर्ड के मुख्य संरक्षक इमरान खान यदि उनका कार्यकाल बढाते हैं तो वह इस पद पर बने रहने के लिए तैयार हैं।’’ मनी का तीन साल का कार्यकाल इस साल सितंबर में खत्म हो जाएगा। आईसीसी के पूर्व अध्यक्ष मनी ने कहा ,‘‘मैने कभी यह पद नहीं मांगा था और ना ही प्रधानमंत्री से इस बारे में बात की। उन्होंने मुझे जिम्मेदारी दी और मैने इसे निभाने की सर्वश्रेष्ठ कोशिश की।’’

एहसान मनी ने कहा कि वह अपने काम से संतुष्ट हैं। उन्होंने कहा ,‘‘हमारे सीईओ वसीम खान को इसका श्रेय जाता है कि कोरोना महामारी के बावजूद वह पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी करा सके। मैं चाहूंगा कि उनका कार्यकाल तीन साल के लिए बढाया जाए।’’ पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट सीरीज में 2-Zero और टी20 सीरीज में 2-1 से हराया था।




.(tagsToTranslate)T20 World Cup 2021(t)T20 World Cup India(t)bcci(t)PCB(t)pakistan cricket board(t)World Cup(t)relocation(t)visa assurance(t)india vs pakistan(t)bcci(t)uae(t)Ehsan Mani


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *