ये है दुनिया की सबसे लग्जरी गुफा, जानिए इसकी खासियत


नई दिल्ली। आपने धरती पर कई गुफाओं के संबंध में सुना होगा, किन्तु आज हम आपको एक ऐसी गुफा के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां शेर नहीं बल्कि इंसान जीवन व्यापन करते है। सबसे हैरानी की बात यह है कि यह गुफा दुनिया की सबसे सुंदर गुफा है। बता दें कि यह गुफा अमेरिका के एक सुदूर इलाके अर्कांसस में स्थित है। इस गुफा का नाम बेकहम क्रीक लॉज है। अब इस गुफा को होटल में तब्दील कर दिया गया है।

साल 1988 में गुफा को होटल में बदल दिया गया था। इस दौरान इसे बदलने में 20 लाख रुपये का व्यय आया। जानकारी के मुताबिक इस गुफा में दुनिया की सभी विलासिता मौजूद है, जिसे प्रत्येक कोई अपने सपनों में देखता है। यह होटल फाइव स्टार होटल के रूप में गिना जाता है।

इस होटल में रातभर रुकने का किराया एक फाइव स्टार होटल की तुलना में अधिक है। गुफा का जीर्णोद्धार किया गया था एवं इसकी सादगी आज भी कायम है। इसमें एक झरना भी तैयार किया गया है। यह रुकने वाले यात्रियों को एक प्राकृतिक स्पर्श प्रदान करता है। इसमें एक रात ठहरने का किराया 1600 है जो लगभग 1 लाख 12 हजार रुपये है।

Beckham Creek Lodge

जानकारी के मुताबिक, इस गुफा की अनुमानित लागत करीबन 19 से 20 करोड़ रुपये है। इसमें four बेडरूम और चार वॉशरूम हैं। यहां की लग्जरी लाइफ भी आपको यहां से जाने नहीं देगी। गुफा में रहने के लिए हेलीकॉप्टर के जरिए भी आ सकते हैं। यहां एक हेलीपैड भी तैयार किया गया है।

यह खबर भी पढ़े: Live Updates/ सरकार की किसानों के साथ बातचीत जारी, अब राज्यों पर छोड़ा जा सकता है कानून लागू करने का फैसला

.(tagsToTranslate)अमेरिका(t)अर्कांसस(t)बेकहम क्रीक लॉज गुफा(t)बेकहम क्रीक लॉज की खासियत(t)americas(t)arkansas(t)beckham creek lodge cave(t)the specialty of beckham creek lodge


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *