राजद का बीजेपी पर बड़ा आरोप, कहा- आरक्षण विरोधी है भाजपा


रांची। राष्ट्रीय जनता दल (राजद)  के प्रदेश प्रवक्ता डॉ मनोज कुमार ने कहा कि  भाजपा आरक्षण विरोधी है। उन्होंने केंद्र सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री रामदास अठावले के उस बयान की आलोचना की है, जिसमें उन्होंने कहा कि पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण मिल रहा है। 

कुमार ने बुधवार को कहा कि शायद उन्हें स्मरण नहीं कि झारखंड में जब भाजपा की सरकार थी तो पिछड़ों को मिलने वाले 27 प्रतिशत प्रतिशत आरक्षण को घटाकर 14 प्रतिशत कर दिया गया था। अब पिछड़ों को अलग-अलग  आरक्षण देने  की बात  कर रहे हैं। मंत्री को यह भी जानकारी नहीं है कि  झारखंड में  पिछड़ों का आराक्षण कितना है। यही भाजपा का दोहरा चारित्र है। 

उन्होंने कहा कि जब झारखण्ड से सरकार भाजपा की चली गई तो अब पिछड़ों की याद सताने लगी है। भाजपा आरक्षण विरोधी  तो है ही  पिछड़ा विरोधी भी है, जिसका नतीजा है कि  झारखंड में भाजपा की सरकार ने एक साजिश के तहत  आरक्षण कम करने का काम किया। केंद्र सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री का यह कहना जो आर्थिक सामाजिक रूप से पिछड़े होने के कारण आरक्षण का लाभ नहीं ले पा रहे है सरकार चाहती है कि ओबीसी में भी आरक्षण अलग-अलग बंटे। पिछड़ी व अत्यंत पिछड़ी जातियों  को  संरक्षण मिले। कब से ऐसा सोच आया भाजपा को यह  मंत्री  को बताना चाहिये। 

उन्होंने कहा कि एक तरफ झारखंड में  मिलने वाला आरक्षण कम कर यह बताने का काम किया कि भाजपा पिछड़ों की  शुभ चिंतक  नहीं दुश्मन है। आरक्षण को एक साजिश के तहत 27 से घटाकर 14 प्रतिशत कर दिया गया। 
 

.(tagsToTranslate)राष्ट्रीय जनता दल(t)राजद(t)प्रवक्ता डॉ मनोज कुमार(t)बीजेपी(t)भाजपा(t)आरक्षण विरोधी(t)आरक्षण(t)Rashtriya Janata Dal(t)RJD(t)spokesperson Dr. Manoj Kumar(t)BJP(t)BJP(t)anti-reservation(t)reservation


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *