राहुल तेवतिया का बड़ा बयान, कहा- पहले जिनके खिलाफ खेला, अब उनके साथ खेलने को बेताब हूं…


नई दिल्ली। IPL के 13वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल के एक ओवर में 5 छक्के जड़कर राहुल तेवतिया क्रिकेट की दुनिया का जाना माना नाम हो गए हैं। उन्हें लगातार अच्छा प्रदर्शन करने का इनाम भी मिला है। तेवतिया को इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह मिली है। इस पर राहुल तेवतिया ने कहा है कि अब वे विराट कोहली के साथ खेलेंगे, जबकि आइपीएल 2020 में वे विराट कोहली के खिलाफ खेले थे। 

ANI के मुताबिक तेवतिया ने कहा है कि हरियाणा की मजबूत टीम में भी उन्होंने प्लेइंग इलेवन में जगह बनाई थी, जिससे वे दिमागी तौर पर मजबूत बने। इसकी मदद उनको भारतीय टीम के साथ जुड़ने पर मिलेगी। राहुल तेवतिया उस टीम से आते हैं, जिसमें युजवेंद्र चहल और अमित मिश्रा जैसे दिग्गज हैं।

उन्होंने कहा, “कल्पना कीजिए कि मैं उस टीम में जगह बना सकता हूं, जिसमें अमित मिश्रा भाई जैसे दिग्गज हैं। तब आपके पास जयंत यादव थे और युजवेंद्र चहल ने भी राज्य की टीम का प्रतिनिधित्व किया है, जब भी वह भारत के लिए खेलने में व्यस्त नहीं रहे हैं। मैं कहूंगा कि हरियाणा की टीम में स्पिनरों के लिए प्रतिस्पर्धा का स्तर सबसे कठिन रहा है। हरियाणा के लिए जगह पाने और प्रदर्शन करने से न केवल मुझे आत्मविश्वास मिला, बल्कि मुझे अपने कौशल को वापस लाने में भी मदद मिली।”

यह खबर भी पढ़े: IPL से अब तक 100 करोड़ से ज्यादा कमा चुके है ये खिलाड़ी, पहले नंबर पर ये खिलाड़ी

भारतीय टीम का ड्रेसिंग रूम शेयर करने पर तेवतिया ने कहा, “अब तक, मैंने आइपीएल में विराट कोहली के खिलाफ खेला है। अब मैं उनके साथ खेलूंगा और उनके साथ ड्रेसिंग रूम साझा करूंगा। उनके साथ ड्रेसिंग रूम और विश्व क्रिकेट के कुछ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों को साझा करने के लिए बेताब हूं। यह उन सभी से सीखने और समझने के बारे में होगा कि वे कैसे सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हैं और सफल होते हैं।” 

उधर, सिलेक्शन के अगले ही दिन राहुल तेवतिया ने विजय हजारे ट्राॅफी में शानदार पारी खेली। अपनी पारी के दौरान राहुल तेवतिया ने 6 छक्के और four चौके लगाए। चंडीगढ़ में के खिलाफ राहुल तेवतिया ने अपने पुराने लय में दिखे। उन्होंने नम्बर सात पर बल्लेबाजी करते हुए अपने टीम के लिए 39 गेदों पर 73 रन बनाए। तेवतिया का स्ट्राइक रेट 187.18 का था। राहुल की इस पारी की बदौलत हरियाणा ने 299 रन बनाए। 32 गेदों पर फिफ्टी लगाने का बाद तेवतिया ने  अगले 22 रन सिर्फ 6 गेदों पर जड़ दिए। 

Download app: अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *