वैक्सीनेशन प्रक्रिया में प्रशासन को सहयोग करेंगे भारतीय अमेरिकी डॉक्टर्स


वॉशिंगटन। अमेरिका के न्यूजर्सी में भारतीय अमेरिकी डॉक्टर्स वैक्सीनेशन के प्रक्रिया में अमेरिकी प्रशासन को सहयोग करेंगे।

ओशन काउंटी के पब्लिक हेल्थ प्रीप्रेयर्डनेस एंड प्लानिंग एंड एजुकेशन के विभाग के डायरेक्टर डॉ. मुकेश रॉय, कार्डियोलॉजिस्ट और भारतीय मूल के अमेरिकी डॉक्टरों के संघ के अध्यक्ष डॉ. अविनाश गुप्ता न्यू जर्सी में ओशन काउंटी में अधिकारियों के मदद के लिए की गई पहल का नेतृत्व कर रहे हैं जिससे देश के कमजोर वर्ग तक वैक्सीन पहुंच सके।

यह खबर भी पढ़ें: इस देश में होता हैं मिस कंडोम कॉन्टेस्ट आयोजित, लड़कियां लेती है भाग 

ओशन काउंटी के कमिश्नर गैरी लिटिल ने कहा है कि सभी विभागों को इस पहल के तहत मिलकर काम करना होगा। सरकार अकेले इस पर काम नहीं कर सकती। दरअसल ओशन काउंटी में लगभग 200,000 वरिष्ठ नागरिक रहते हैं। ओशन काउंटी की ओर से गवर्नर फिल मर्फी से आग्रह किया गया है कि वैक्सीन का वितरण करने के लिए कर्मचारियों की जरूरत है, जिससे उन लोगों को मदद की जा सके जिन लोगों तक वैक्सीन नहीं पहुंची है। उन्होंने कहा कि इस प्रयास में सभी स्वास्थ्यकर्मियों के शामिल होने की जरूरत है। साथ ही सभी जगहों पर वैक्सीन उपलब्ध होनी चाहिए।

अमेरिका में एक शीर्ष संगठन के अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा है कि डॉ. रॉय ने इससे पहले भी आपदा प्रबंधन गतिविधियों सुपर स्टॉर्म सैंडी, स्वाइनफ्लू और इबोला के समय में भी अपना सहयोग दिया है।

Download app: अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *