Apple Is Planning To Launch Thinner And Low Value Ipad This Yr – इस साल हल्के और सस्ते ipad लॉन्च…


आईफोन निर्माता कंपनी एप्पल (Apple) के बारे में यह सुनने में आ रहा है कि कंपनी की योजना इस साल एक पतले और हल्के एंट्री-लेवल के आईपैड (ipad) को लॉन्च करने की है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह होगी कि नौवीं पीढ़ी के इस डिवाइस को अपेक्षकृत कम दाम में पेश किया जाएगा। मैक ओटाकरा की रिपोर्ट के मुताबिक, इस आगामी डिवाइस को नई पीढ़ी के आईपैड एयर three की तरह से ही डिजाइन किया जाएगा यानि कि इसकी बॉडी भी काफी पतली होगी।

10.2 इंच हो सकती है स्क्रीन साइज
इस नए आईपैड में डिस्प्ले साइज 10.2 इंच ही रहने वाला है, लेकिन यह शायद आईपैड एयर के मुकाबले कुछ और पतला हो सकता है। ज्ञात हो कि आईपैड एयर 6.three मिमी पतला है। हालिया आईपैड का वजन 490 ग्राम के मुकाबले इसका वजन अपेक्षाकृत कम होगा, जिसे कि 460 ग्राम का माना जा रहा है। यानी यह अभी के डिवाइस के मुकाबले 30 ग्राम कम वजनी होगा।

मिल सकते हैं ऐसे फीचर्स
यह डिवाइस भी टच आईडी होम बटन, लाइटनिंग पोर्ट के साथ यूएसबी-सी कनेक्टर से लैस होगा। इसमें फुल-लेमिनेशन डिस्प्ले, एंटी-रिफ्लेक्टिव कोटिंग, पीthree वाइड कलर सपोर्ट और ट्रू टोन के होने की उम्मीद जताई जा रही है। रिपोर्ट में बताया गया है कि इसकी कीमत के 299 डॉलर से शुरू होने की उम्मीद है, जो कि भारतीय मुद्रा के हिसाब से 21940.14 रुपये है, जबकि अभी के डिवाइस की कीमत 399 डॉलर यानि कि 29277.98 रुपये है।

यह भी पढ़ें-अब अपने प्रोडक्ट्स में मिनी एलईडी डिस्प्ले का इस्तेमाल करेगा Apple, जानें इससे यूजर्स को क्या होगा फायदा

एप्पल शायद मार्च के महीने के अंत तक एक इवेंट में इस साल आने वाले अपने आईपैड लाइन-अप का अनावरण कर सकता है, हालांकि इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है। वहीं एक रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल इस साल अपने डिवाइसों में मिनी-एलईडी डिस्प्ले को इस्तेमाल करने की योजना बना रहा है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मिनी-एलईडी मैकबुक एयर को साल 2022 में लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों को उम्मीद है कि एप्पल के 11 इंच और 12.9 इंच के आईपैड प्रो और 16 इंच के मैकबुक प्रो को 2021 में ही रिलीज कर दिया जाएगा, जो कि मिनी-एलईडी डिस्प्ले से लैस होगा और कंपनी द्वारा 2022 में अपने मैकबुक एयर के उत्पादों में भी मिनी-एलईडी के इस्तेमाल की संभावना है।

यह भी पढ़ें-Play Store से हटाया गया यह एप, Apple ने भी दिया अल्टीमेटम, जानिए क्या है वजह

इस साल लॉन्च होंगे आईपैड प्रो के मॉडल
एप्पल एनालिस्ट मिंग-ची कुओ का मानना है कि एप्पल साल 2021 में आईपैड प्रो के मॉडलों को जारी करेगा और इसके द्वारा मैकबुक प्रो को भी री-डिजाइन किया जाएगा, जिसके तहत साल 2022 में नए मैकबुक एयर को पेश किया जाएगा, जो कि मिनी-एलईडी डिस्प्ले और एप्पल सिलिकॉन चिप से लैस होगा।








.(tagsToTranslate)ipad(t)apple ipad(t)New ipad(t)Apple iPad Air(t)Apple New ipad(t)New Apple ipad(t)gadget information(t)gadget information in hindi(t)Gadget Information(t)Gadget Information in Hindi


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *