Australian Open 2021 : जापान की 23 साल की टेनिस स्टार नाओमी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन ग्रैंडस्लैम में मचाया…


इंटरनेट डेस्क। जापान की टेनिस सनसनी नाओमी ओसाका ने आज शनिवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन का महिला एकल का खिताब जीत लिया है। फाइनल में ओसाका ने अमेरिका की जेनिफर ब्रैडी को सीधे सेट में 6-4, 6-Three से मात दी। ओसाका चौथी बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थीं और लगातार चौथी बार ही खिताब भी जीत लिया। उन्होंने इसके पहले 2019 में टूर्नामेंट का खिताब जीता था। इसके अलावा उन्होंने दो बार 2018 और 2020 में यूएस ओपन का भी खिताब जीता था। ब्रैडी का यह किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेेंट का पहला फाइनल था।

 

The important thing numbers from an unimaginable @naomiosaka efficiency ⭐️????#AusOpen | #AO2021 pic.twitter.com/NwnEqfc0jA
— #AusOpen (@AustralianOpen) February 20, 2021

पहले सेट में ओसाका ने अच्छी शुरुआत की। उन्होंने ब्रेडी की सर्विस ब्रेक कर 3-1 की बढ़त बना ली। इसके बाद ब्रैडी ने वापसी की और स्कोर 3-Three से बराबर कर दिया। फिर 4-Four की बराबरी के बाद ओसाका ने लगातार दो गेम जीतकर पहला सेट 6-Four से अपने नाम किया। दूसरे सेट में ओसाका ने एक बार फिर बेहतरीन शुरुआत की और 3-Zero की बढ़त बना ली। मुकाबला 77 मिनट तक चला।

 

When desires turn into a actuality ????@naomiosaka | #AO2021 | #AusOpen pic.twitter.com/V34jTo3glq
— #AusOpen (@AustralianOpen) February 20, 2021

ओसाका की यह लगातार 21वीं जीत है। वे जब भी ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में पहुंची हैं, नहीं हारी हैं। इस दौरान उन्होंने 12 मुकाबले जीते हैं। ओसाका ओपन एरा में अपने पहले चार ग्रैंड स्लैम का फाइनल जीतने वाली दूसरी खिलाड़ी हैं। इसके पहले मोनिका सैलेस ने 1990 और 1992 के बीच लगातार छह फाइनल जीते थे।

 

.(tagsToTranslate)australianopen2021 grandslemaustralianopen breakingnewstennis NaomiOsaka AustralianOpenfinal japan breakingnewstennis grandslem naomiosakawinner jenniferbrady womenssinglesfinal breakingnewsaustralianopen


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *