Australian Open 2021: नाओमी ओसाका ने रचा इतिहास, ब्राडी को सीधे सेटों में मात देकर दूसरी बार जीता…


डेस्क। जापान की 23 वर्षीय स्टार खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने दूसरी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतकर इतिहास रच डाला है। उन्होंने फाइनल मुकाबले में जेनिफर ब्रैडी को 6-Four और 6-Three से पराजित कर दूसरी बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब खुद के नाम कर लिया। 

यह खबर भी पढ़े: IPL 2021: कब, कहां और किस तरह से होंगे आईपीएल के मैच, जानें पूरी डिटेल

बता दें कि यह उनके करियर का चौथा ग्रैंडस्लैम है। इससे पूर्व नाओमी वर्ष 2018 में भी ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब हासिल कर चुकी हैं। जानकारी के मुताबिक ओसाका दूसरी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियनशिप हासिल करने वाली 12वीं महिला खिलाड़ी बन गई हैं। 

इससे पूर्व सेमीफाइनल मुकाबले में ओसाका ने अमेरिका की ही सेरेना विलियम्स को 6-Three और 6-Four से पराजित किया था। इस हार संग सेरेना का रिकॉर्ड 24वें महिला सिंगल ग्रैंडस्लैम जीतने का सपना टूट गया था। 

सेमीफाइनल मुकाबले में सेरेना जैसी बड़ी खिलाड़ी को पराजित कर  फाइनल में पहुंची ओसाका मुकाबले की फेवरेट थी। वहीं, ब्रैडी पहली बार ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंची थी। इससे पूर्व बीते वर्ष ओसाका ने ही ब्रैडी को यूएस ओपन के सेमीफाइनल मुकाबले में शिकस्त दी थी। 

Download app: अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

.(tagsToTranslate)Australian Open 2021(t)नाओमी ओसाका(t)ओसाका बनीं चैंपियन(t)जेनिफर ब्रैडी की 6-Four और 6-Three से हार(t)ओसाका ने दूसरी बार जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब(t)करियर का चौथा ग्रैंडस्लैम(t)Australian Open 2021(t)Naomi Osaka turned Osaka champion(t)6-Four and 6-Three loss to Jennifer Brady(t)Osaka gained Australian Open title for second time(t)fourth Grand Slam of profession


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *