BCCI अध्यक्ष अपने घर पहुंचे, कहा- जैसा बॉडी रिएक्ट करेगी, आगे वैसा ही करेंगे


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोलकाता2 घंटे पहले

BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली को गुरुवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली को अस्पताल से छुट्टी मिल गई। उन्हें 2 जनवरी को कार्डिएक अरेस्ट के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गांगुली अस्पताल से सीधे घर पहुंचे।

रेस्ट लेने के सवाल पर उन्होंने मीडिया से कहा कि उनकी बॉडी जैसे रिएक्ट करेगी वैसा करेंगे। अस्पताल से छुट्टी के बाद गांगुली ने कहा, ‘मैं डॉक्टर्स को धन्यवाद कहता हूं। उन्होंने मेरी अच्छे से देखभाल की। मैं अब पूरी तरह ठीक हूं।’

बुधवार को अस्पताल प्रशासन ने कहा था कि गांगुली पूरी तरह फिट हैं। डिस्चार्ज किए जाने के बाद भी डॉक्टर्स की टीम समय-समय पर गांगुली के घर विजिट करेगी और देखभाल करेगी।

गांगुली से मिलने सीनियर कार्डिएक सर्जन पहुंचे
इससे पहले मंगलवार को सीनियर कार्डिएक सर्जन डॉक्टर देवी शेट्टी गांगुली से मिलने के लिए कोलकाता पहुंचे थे। उन्होंने गांगुली का इलाज कर रहे 9 डॉक्टर्स की मेडिकल टीम से मुलाकात की थी। उन्होंने कहा, ‘गांगुली को कोई बड़ी समस्या नहीं है। कोरोनरी आर्टरी में ब्लॉकेज की दिक्कत सभी भारतीय को आती है। उनके दिल में कोई प्रॉब्लम नहीं है। 48 साल के गांगुली का दिल 28 साल पहले जैसा था, आज भी वैसा ही है।

एंजियोग्राफी और एंजियोप्लास्टी हुई
अस्पताल की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन में बताया गया था कि गांगुली की ECG की गई, ताकि उनके हार्ट फंक्शन के बारे में जाना सके। रेस्पिरेटरी रेट 15 प्रति मिनट है। गांगुली की एंजियोप्लास्टी भी की गई। गांगुली का इलाज कर रही मेडिकल टीम के हेड सरोज मोंडल ने बताया था कि दादा की हालत स्थिर है। जल्द ही वे अपनी डेली एक्टिविटीज में हिस्सा ले पाएंगे।

प्रधानमंत्री ने भी परिजनों से की थी बात
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गांगुली की पत्नी से बात की थी और गांगुली के स्वास्थ्य की जानकारी ली थी। इससे पहले होम मिनिस्टर अमित शाह ने फोन कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली थी। जबकि पश्चिम बंगाल की मुख्य मंत्री ममता बनर्जी उनको देखने के लिए हॉस्पिटल गई थी।

cricket/video/bcci-president-sourav-ganguly-discharged-from-woodlands-hospital-in-kolkata-128097279.html?i=1″ rel=”noopener noreferrer”>

.(tagsToTranslate)SouravGanguly(t)BCCI(t)Kolkata(t)Woodlands Hospital(t)BCCI President Sourav Ganguly discharged from Woodlands Hospital in Kolkata


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *