bus falls into canal close to sidhi in madhyapradesh  – MP: सीधी की नहर में जा गिरी यात्रियों से भरी बस,…


मध्यप्रदेश के सीधी जिले में रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र के पटना गांव के पास लगभग 50 से ज्यादा यात्रियों से भरी एक बस मंगलवार सुबह पुल से नहर में गिर गई थी। जिला अधिकारी रविंद्र कुमार चौधरी के अनुसार अभी तक करीब 39 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि करीब 20 लोग अभी भी लापता हैं। सरकार ने मृतकों के परिवारजनों के लिए 5 लाख रूपये के मुआवजे की घोषणा की है। वहीँ महाराष्ट्र में हुई सड़क दुर्घटना में भी चार लोगों की मौत हो गयी।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यात्रियों से भरी यह बस मंगलवार सुबह करीब साढ़े सात बजे नहर में गिर गई और पूरी तरह से पानी में डूब गई। यह बस नहर के तट से दिखाई भी नहीं दे रही है। सीएम शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर मंत्री तुलसी सिलावट और रामखिलावन पटेल सीधी जा रहे हैं। साथ ही सीएम शिवराज ने परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को मिलने के लिए बुलाया है। वो मंत्रालय में परिवहन मंत्री से हादसे के बारे में चर्चा करेंगे।

आशंका है कि  नहर की तेज बहाव में बह गई है और बचाव दल इस बस को नहर के गहरे पानी में ढूंढने में लगे हुए हैं। सीधी जिले के पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ने इस हादसे की पुष्टि की है और कहा कि इस वक्त वह बचाव अभियान में लगे हुए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सुबह कम से कम सात लोग नहर के पानी से तैरकर सुरक्षित बाहर आ गये थे ।

पुलिस के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि पुणे-मुंबई एक्सप्रेसवे दुर्घटना में मरने वालों में नवी मुंबई नगर निगम (एनएमएमसी) में कार्यरत एक पशु चिकित्सक और उनके परिवार के सदस्य शामिल हैं। ये सभी लोग एक कार में सवार थे। पुलिस ने बताया कि घटना खालापुर टोल प्लाजा के पास उस वक्त हुई जब ट्रक ने दो कारों और एक मालवाहक वाहन को टक्कर मार दी। चालक ने ट्रक पर से अपना नियंत्रण खो दिया था।

अधिकारी ने बताया कि मरने वालों की पहचान पशु चिकित्सक डॉ. वैभव झांजरे, उनकी मां, पत्नी और बेटी के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है।

(भाषा इनपुट्स के साथ )




.(tagsToTranslate)madhyapradesh(t)satna(t)sidhi(t)bhopal(t)bus accident(t)मध्यप्रदेश(t)सतना(t)सीधी(t)बस एक्सीडेंट(t)भोपाल


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *