donald-trump-personal-life-three-wives-two-divorce-married-melania-trump दो तलाक के बाद डोनाल्‍ड…


अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव संपन्न हो चुके हैं लेकिन डोनाल्ड ट्रंप जो बाइडन के खिलाफ हार को स्वीकार करने को तैयार नहीं हैं। डोनाल्ड ट्रंप का राजनीतिक सफर जितना अनोखा है उतना ही रंगीन जीवन भी रहा है। दुनियाभर में ट्रंप और मेलानिया की जोड़ी की तारीफें भी होती हैं। लेकिन मेलानिया ट्रंप की पहली पत्नी नहीं हैं। यूं तो ट्रंप का नाम कई महिलाओं के साथ जुड़ता रहा है लेकिन यह उनकी तीसरी शादी है।

डोनाल्ड ट्रंप की पहली शादी साल 1977 में ओलंपियन इवाना के साथ हुई थी। उनके दो बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर और एरिक ट्रंप हैं। इवांका ट्रंप भी उन्हीं की बेटी हैं। लेकिन यह शादी लंबे समय तक नहीं चल सकी। ट्रंप के साथ कई महिलाओं के नाम जुड़ते रहे औऱ उनपर यौन शोषण के भी आरोप लगे। भरोसे में कमी के चलते 1991 में दोनों का तलाक हो गया। जब ट्रंप और इवाना मिले थे तब इवाना शादीशुदा थीं और ट्रंप से तलाक के बाद भी उन्होंने तीन शादियां कीं। ट्रंप और मॉडल मारला मैपल्स के साथ अफेयर के चर्चे के चलते ही इवाना के साथ संबंध टूट गए। 1993 में मैपल्स और डोनाल्ड ट्रंप ने शादी रचाई और फिर बेटी टिफनी का जन्म हुआ। चार साल बाद 1997 में ट्रंप और मैपल्स भी अलग हो गए।

डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पहली पत्नी इवाना ट्रंप।

दो शादियों के बाद ट्रंप के जीवन में मेलानिया आईं। वह न्यूयॉर्क फैशन वीक में मेलानिया से मिले थे। यहां भी वह किसी दूसरी महिला के साथ आए थे लेकिन मेलानिया ले मिलने के बाद सबकुछ भूल बैठे। उस वक्त ट्रंप 52 साल के और मेलानिया 28 की थीं। ट्रंप ने पहली ही मुलाकात में उनसे नंबर भी मांग लिया। एक मैगजीन में मेलानिया ने बताया था कि शुरू में उन्होंने ट्रंप के साथ डेटिंग शुरू की थी। इसके बाद 1999 में वे साथ रहने लगे। और फिर ब्रेकअप भी हो गया।

साल 2000 में डोनाल्ड ट्रंप रिफॉर्म पारेटी के प्रेजिडेंट कैंडिडेट बने। चुनाव हारने के बाद उनको फिर से मेलानिया की याद आने लगी और कुछ समय बाद दोनों साथ दिखने भी लगे। पांच साल के अफेयर के बाद ट्रंप ने मेलानिया का शादी के लिए प्रपोज किया। 2005 में उन दोनों की शादी हो गई और एक बेटा भी हुआ जिसका नाम है बैरन।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई


.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *