Focus shall be on native dishes, demand for unbaked pizza and bread will enhance, which shall be in a position…


  • Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • Focus Will Be On Native Dishes, Demand For Unbaked Pizza And Bread Will Enhance, Which Will Be Ready To Be Introduced House And Baked

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तुहिना, क्रिनिटीज रेस्त्रां, ऑस्ट्रेलियाeight घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • 2021 के मेन्यू में आसान और जल्दी बनने वाली चीजें दिखेंगी। स्लो कुक्ड मील्स और अन्य महंगी डिशेस कम दिखेंगी
  • मेन्यू छोटे होते जाएंगे तो बार-बार एक ही चीज खाने से बोरियत हो सकती है। ऐसे में वीकेंड स्पेशल्स या डे-स्पेशल आइटम्स बनाए जाएंगे

महामारी के चलते जिन क्षेत्रों में सबसे ज्यादा बदलाव देखे जा रहे हैं, रेस्टोरेंट और फूड इंडस्ट्री भी उन्हीं में से एक है। नए साल में रेस्टोरेंट में मिलने वाले फूड के ट्रेंड में कई बदलाव नजर आएंगे। एक नजर इस नए ट्रेंड पर।

छोटे और सादे मेन्यू

2021 के मेन्यू में आसान और जल्दी बनने वाली चीजें दिखेंगी। स्लो कुक्ड मील्स और अन्य महंगी डिशेस कम दिखेंगी। फ्रेश और लोकल डिशेस पर फोकस होगा। जाने-माने, आसानी से उपलब्ध होने वाले और आसानी से उगने वाले इंग्रीडिएंट्स पसंद किए जाएंगे। इससे लोकल किसानों को फायदा होगा।

वीकेंड स्पेशल

मेन्यू छोटे होते जाएंगे तो बार-बार एक ही चीज खाने से बोरियत हो सकती है। ऐसे में वीकेंड स्पेशल्स या डे-स्पेशल आइटम्स बनाए जाएंगे। इससे कस्टमर्स का उत्साह बना रहेगा और टीम भी बेहतर काम करेगी। उनकी रचनात्मकता बढ़ेगी और हमेशा कुछ नया लेकर आएंगे। स्पेशल मेन्यू की जो डिश मशहूर होगी उसे मेन मेन्यू में शिफ्ट कर दिया जाएगा।

प्री- ऑर्डर

रेस्त्रां में भीड़ कम हुई है और अभी सौ प्रतिशत होने की संभावना भी काफी कम है। ऐसे में कुछ डिशेस केवल प्री-बुकिंग पर ही मिल सकेंगी। वेस्टेज कम से कम रखने के लिए बहुत सी डिशेस प्री-ऑर्डर श्रेणी में ही दिखाई देंगी।

सेट और गो-टू मेन्यू

कई रेस्त्रां खास पिकनिक बास्केट्स डिजाइन कर रहे हैं। अब लोग प्रीसेट मेन्यू लेकर पार्क में या लॉन्ग ड्राइव पर एंजॉय कर सकेंगे। लोग डे-ट्रिप्स पर जाना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। रेस्त्रां के क्वालिटी फूड के बॉक्सेस की डिमांड भी बढ़ सकती है जिसमें कई लोगों के लिए ब्रंच पैक किया जाएगा।

टेक एंड बेक किट्स

लोग घर पर ज्यादा समय बिताएंगे तो ऐसे में कई रेस्त्रां इनोवेटिव टेक एंड बेक किट्स भी लेकर आएंगे। इनमें अनबेक्ड पिज्ज़ा, ब्रेड और अन्य मील्स होंगे, जिन्हें घर लाकर बेक कर सकते हैं।

.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *