Freedom 251 स्मार्टफोन के फाउंडर मोहित गोयल गिरफ्तार, 200 करोड़ की ठगी का आरोप


फ्रीडम 251 स्मार्टफोन के फाउंडर मोहित गोयल एक बार फिर से सुर्खियों में आ गए हैं. इस बार उन्हें एक ड्राई फ्रूट फ्रॉड केस में गिरफ्तार किया गया है. मोहित पर ड्राई फ्रूट बिजनेस के नाम पर देश के विभिन्न हिस्सों से 200 करोड़ रुपये की ठगी करने का आरोप है. नोएडा पुलिस ने ड्राई फ्रूट फ्रॉड केस में व्यापारियों को कथित तौर पर धोखा देने के लिए गिरफ्तार किया है.

ड्राई फ्रूट फ्रॉड केस में गिरफ्तार मोहित गोयल

नोएडा पुलिस के अनुसार पता चला है कि मोहित गोयल अपने पांच साथियों के साथ नोएडा में एक प्रीमियम ऑफिस लोकेशन पर दुबई ड्राई फ्रूट्स एंड स्पाइसेस हब नामक कंपनी के तहत ड्राई फ्रूट का कारोबार चला रहा था. उसने ड्राई फ्रूट के बिजनेस के नाम पर उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, और कुछ अन्य राज्यों के व्यापारियों के साथ करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी की है.Technology/HT_Freedom_smartphone_India_ER_160217_4x3t_608.jpg” alt=”Freedom 251: What the World‘s Cheapest Smartphone Can Do – ABC News”/>

 

देशभर के व्यापारियों से की धोखाधड़ी

पुलिस का कहना है कि मोहित के खिलाफ धोखाधड़ी की लगभग 40 शिकायतें दर्ज हुई हैं. पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, व्यापारियों का विश्वास जीतने के लिए मोहित का गिरोह पहले सामान्य बाजारों की तुलना में अधिक कीमत पर ड्राई फ्रूट्स खरीदते थे और उनका भरोसा जीतने के लिए समय पर भुगतान करते थे.

व्यापारियों का विश्वास हासिल करने के बाद, गिरोह ने बाद में थोक में ऑर्डर दिए और इन ऑर्डर का 40 फीसदी नेट बैंकिंग के माध्यम से अग्रिम भुगतान कर दिया गया. वहीं शेष राशि को चेक के माध्यम से भुगतान करने का आश्वासन दिया गया. बाद में बचे हुए भुगतान के लिए चेक जारी किए गए, जो बैंक में बाउंस हो गए.

Review: Freedom 251 is not the ultra-affordable <a href=phone we expected”/>

विवादों से मोहित का पुराना नाता

विवादों से मोहित गोयल का पुराना नाता रहा है. मोहित गोयल 2016 में उस वक्त सुर्खियों में आए थे जब उनकी कंपनी रिंगिंग बेल्स ने 251 रुपये में फ्रीडम 251 स्मार्टफोन का ऐलान किया था. इतने कम कीमत के टैग के साथ यह योजना सरकार की नजरों में भी आ गई थी. गोयल ने दावा किया था कि कंपनी को 50 मिलियन से ज्यादा स्मार्टफोन के ऑर्डर मिले. लेकिन ये स्मार्टफोन कभी डिलीवर नहीं हुए.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *