Happiness Will Be At House Strive These 5 Efficient Measures On Diwali – दिवाली पर आजमाएं ये 5 असरदार…


दिवाली के दिन माता लक्ष्मी की पूजा पूरे विधि-विधान से की जाती है। शास्त्रों में मां लक्ष्मी को धन की देवी माना गया है। कहते हैं दिवाली के दिन धन और वैभव की देवी मां लक्ष्मी पृथ्वी पर आकर अपने भक्तों के घरों में प्रवेश करती हैं….

दिवाली के दिन माता लक्ष्मी की पूजा पूरे विधि-विधान से की जाती है। शास्त्रों में मां लक्ष्मी को धन की देवी माना गया है। कहते हैं दिवाली के दिन धन और वैभव की देवी मां लक्ष्मी पृथ्वी पर आकर अपने भक्तों के घरों में प्रवेश करती हैं। ऐसे में दिवाली के दिन अगर कुछ विशेष उपाय किए जाए तो हमेशा लक्ष्मी मां की कृपा बनी रहती है।

दिवाली के दिन घर में लाए ये चीजें, पूरी कायनात आपको करोड़पति बनने से नहीं रोक सकती

जानते हैं क्या हैं वे उपाय-
-दिवाली पर मां लक्ष्मी के पूजन के बाद घर के घर हर कमरे में शंख और घंटी बजाना चाहिए। इससे नेगेटिव एनर्जी का खात्मा होता है और आर्थिक समस्याएं दूर होती है।
-तेल का एक दीपक जलाएं और उसमें एक लौंग डालकर इससे हनुमान जी का आरती करनी चाहिए। हनुमान जी आपके सभी कष्टों का निवारण कर देंगे।

दिवाली 2020: ऐसे समझें दिवाली की रात माता लक्ष्मी आपके घर आईं या नहीं

-मां लक्ष्की की पूजा में पीले या सफेद रंग की कौड़ियों रखें। पूजन के बाद अगले दिन या किसी शुभ मुहूर्त में वे कौड़ियों अपने धन के स्थान पर रख दें। मान्यता है कि मां लक्ष्मी की पूजा में कौड़ियां रखने से वे बहुत जल्दी प्रसन्न होती हैं।

दीपावली 2020 : जानें किस दिन कितने दिए जलाएं

-घर के पास किसी शिव मंदिर में जाएं। मंदिर में साबूत चावल शिवलिंग को अर्पित करने चाहिए।
-दिवाली के झाड़ू खरीदना बहुत शुभ माना गया है। मान्याता है कि झाड़ू में मां लक्ष्मी का निवास होता है। दिवाली पर नई झाड़ू खरीदने के बाद उससे घर की सफाई करनी चाहिए।







.(tagsToTranslate)Diwali 2020(t)Joyful diwali 2020(t)Goddess Lakshmi(t)lakshmi ganesh idol(t)how you can worship lakshmi on diwali(t)Lakshmi pujan on Deepavali(t)Lakshmi Puja(t)Dharma Karma Information(t)Dharma Karma Information in Hindi(t)धर्म कर्म न्यूज़


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *