Well being Care : ब्राजील में महिलाएं आंखों के नीचे काले धब्बों को मिटाने के लिए टैटू क्यों गुदवा रहीं…


इंटरनेट डेस्क। आपने अधिकतर महिलाओं और पुरुषों की आंखों के नीचे काले धब्बे (डार्क सर्कल) देखे होंगे। हर कोई इनसे निजात पाने की कोशिश में लगा रहता है। कुछ इसके लिए कॉस्मेटिक यूज करते हैं तो कुछ लोग तरह-तरह की सनस्क्रीन या लोशन का इस्तेमाल करते हैं लेकिन फायदा न के बराबर होता है। लेकिन क्या आपको पता है कि ब्राजील जैसे देश में में महिलाएं अपने डार्क सर्कल को छुपाने के लिए क्या करती हैं। ब्राजिलियन महिलाओं ने इस संबंध में हदों को तोड़ा है। वे आंखों के आसपास त्वचा की रंगत वाला टैटू गुदवा रही हैं, ताकि किसी को काले घेरों की भनक तक न लगने पाएं।

काले घेरों पर पर्दा डालने वाली टैटू तकनीक ब्राजील के मशहूर टैटू कलाकार रोदोल्फो तोरिज के दिमाग की उपज है। वह टैटू गन की मदद से आंखों के किनारे ग्राहक की त्वचा से हूबहू मेल खाते रंग वाली खास स्याही का छिड़काव करते हैं। इससे डार्क सर्कल तो ढक ही जाते हैं, साथ ही दाग-धब्बे और झुर्रियों के निशान भी सामने वाले को नजर नहीं आते।

रोदोल्फो के मुताबिक टैटू में इस्तेमाल स्याही त्वचा की बाहरी परत के नीचे जम जाती है। यह बाहरी परत और काले घेरों का सबब बनने वाले रसायनों के बीच एक दीवार की भूमिका निभाती है। जिससे काले धब्बे बिल्कुल नजर नहीं आते हैं। हालांकि स्किन रोग विशेषज्ञों का कहना है कि इस तरह का प्रयोग त्वचा के लिए तो बिल्कुल ठीक नहीं है साथ ही ये आंखों के लिए भी नुकसान दायक है। इससे आंखों की रोशनी पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

.(tagsToTranslate)HealthCare(t)Healthtips(t)Brazilwomenstattoos(t)blackspotsundertheeye(t)dermatologists(t)way of life(t)healthytips


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *