ICC ने किया कंफर्म, चेन्नई पिच की रेटिंग से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट नहीं गंवाएगा भारत


भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. दरअसल, ऐसी खबरें थी कि अगर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट की पिच को खराब रेटिंग देती है तो भारत के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के कुछ अंक कट जाएंगे. लेकिन आज आईसीसी ने साफ कर दिया है कि चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच की रेटिंग कुछ भी हो इससे भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अंक नहीं गंवाएगा.

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड पहले ही जगह बना चुका है, जबकि भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया इसकी दौड़ में बने हुए हैं. भारत ने इंग्लैंड को दूसरे मैच में 317 रनों से हराया था और इस जीत के साथ ही वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है.

आईसीसी ने बुधवार को स्पष्ट किया कि पिच की रेटिंग का विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. हालांकि, आईसीसी ने अभी तक एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच और आउटफील्ड की रेटिंग नहीं जारी की है.

चेन्नई में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले दो टेस्ट मैचों में स्पिनरों को फायदा पहुंचाने वाली पिच के बाद ऐसा शक था कि आईसीसी पिच को प्रतिकूल रेटिंग दे सकता है, जिससे भारत के विश्व टेस्ट रैंकिंग के अंक पर प्रभाव पड़ सकता है. भारत ने इंग्लैंड को दूसरे मैच में हराकर चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी. भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था. उन्होंने दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार शतक लगाया था और साथ ही मैच में कुल आठ विकेट भी लिए थे.

अश्विन ने मैच के बाद कहा था, “लोग अपनी राय देते हैं. यह सही है, अगर कोई अपनी राय रख रहा है. हम भी जब विदेश दौरे पर जाते हैं तो अपनी राय व्यक्त करते हैं. हमने कभी शिकायत नहीं की. मैंने कभी भी कोच रवि शास्त्री या सुनील गावस्कर को यह कहते नहीं सुना कि पिच में इतनी घास क्यों है. जब भी कोई अपनी राय रखे तो हमें उसका सम्मान करना चाहिए.”

वहीं इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने मैच के बाद कहा था, “आप पिच को लेकर कुछ भी कहें, लेकिन सच्चाई यह है कि हम हर मोर्चे में विफल रहे. मैं यह नहीं कहूंगा कि यह अच्छी पिच थी, लेकिन हमारे हारने का कारण यह नहीं था. हम तीनों विभाग में विफल रहे.”

यह भी पढ़ें- 

IPL Auction: कल होगा आईपीएल 2021 की नीलामी का आयोजन, यहां जानें इससे जुड़ी सभी जरूरी बातें

.(tagsToTranslate)World Take a look at Championship(t)WTC(t)ICC(t)IND vs ENG(t)India vs England


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *