IND Vs AUS: डेब्यू के लिए तैयार हैं नवदीप सैनी, भारत के 299वें टेस्ट क्रिकेटर बनेंगे


IND Vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से खेले जाने वाले सिडनी टेस्ट के लिए टीम इंडिया प्लेइंग 11 का एलान कर चुकी है. चोटिल उमेश यादव के स्थान पर तीसरे टेस्ट में तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को डेब्यू करने का मौका मिल रहा है. नवदीप सैनी भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 299 खिलाड़ी बनेंगे.

उमेश मेलबर्न टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में अपना चौथा ओवर करते समय चोटिल हो गये थे. शार्दुल ठाकुर भी उनकी जगह पर अंतिम एकादश में जगह बनाने के दावेदार थे जबकि टी नटराजन को भी टेस्ट टीम में शामिल कर दिया गया था लेकिन दौरे पर गयी चयनसमिति ने दिल्ली के 28 साल के तेज गेंदबाज सैनी पर भरोसा दिखाया है.

प्रैक्टिस मैच में लिए थे तीन विकेट

हरियाणा के करनाल में जन्में इस तेज गेंदबाज ने पिछले साल अगस्त में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और अब तक सात वनडे और 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. वह जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ मिलकर तेज गेंदबाजी विभाग का जिम्मा संभालेंगे. सैनी ने सिडनी में आस्ट्रेलिया ए के खिलाफ अभ्यास मैच खेला था जिसमें उन्होंने तीन विकेट लिये थे.

सिराज ने मेलबर्न में खेले गये दूसरे टेस्ट मैच में शुभमन गिल के साथ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था. गिल सिडनी में रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करेंगे जिन्हें खराब फार्म में चल रहे मयंक अग्रवाल की जगह अंतिम एकादश में रखा गया है.

सिडनी टेस्ट के लिये भारतीय टीम इस प्रकार है : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी.

IND Vs AUS: 42 साल बाद टीम इंडिया के पास है सिडनी में इतिहास रचने का मौका

.(tagsToTranslate)IND Vs AUS(t)India Vs Australia(t)Taking part in 11(t)Workforce India(t)Navdeep Saini


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *