IND vs AUS: नस्लीय टिप्पणी पर सामने आया विराट कोहली का रिएक्शन, कहा- इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा,…


सिडनी। भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारतीय टीम के खिलाड़ियों पर की गई नस्लीय टिप्पणी को लेकर अप्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। जानकारी के मुताबिक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी तीसरे टेस्ट में तीसरे और चौथे दिन मोहम्मद सिराज एवं जसप्रीत बुमराह पर दर्शकों ने नस्लीय टिप्पणी की थी।

कोहली ने ट्वीट कर बोला, “नस्लीय टिप्पणी बिलकुल स्वीकार्य नहीं है। बाउंड्री लाइन पर ऐसे कई अनुभवों से गुजरने के बाद, मैं कह सकता हूं कि ये बर्दाश्त के बाहर है। मैदान पर ऐसा देखना काफी दुख पहुंचाने वाला है।”

उन्होंने अगले ट्वीट में बोला, ‘इस घटना को गंभीरता से लेना चाहिए। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत है, जिससे चीज़ें सही हो सकें।’ 

बता दें कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पिंक टेस्ट के दूसरे दिन के दूसरे सत्र में बुमराह और सिराज के साथ हुए नस्लीय दुर्व्यवहार की भारत के कप्तान अजिंक्या रहाणे ने अंपायर पॉल रीफेल से शिकायत की थी। 

टेलीविजन पर विजुअल्स ने संकेत दिया कि सिराज जब बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग कर रहे थे, तो दर्शकों के जरिए उन्हें कुछ शब्द बोले गए थे। इसके बाद पुलिस ने उक्त स्टैंड को खाली करा दिया था। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के हेड ऑफ इंटीग्रिटी एंड सिक्योरिटी ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कैरोल के हवाले से कहा, “क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हर तरह के भेदभावपूर्ण व्यवहार की कड़ी निंदा करता है। यदि आप नस्लवादी दुरुपयोग में लिप्त हैं, तो आपका ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में स्वागत नहीं है।” 

उन्होंने आगे कहा,”सीए शनिवार को एससीजी में रिपोर्ट किए गए मामले की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा किये जा रहे जांच के परिणाम का इंतजार कर रहा है। एक बार आरोपित लोगों की पहचान हो जाती है, तो उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।” 

उन्होंने कहा, “श्रृंखला की मेजबानी के रूप में, हम भारतीय क्रिकेट टीम के अपने दोस्तों से अनारक्षित रूप से माफी मांगते हैं और उन्हें विश्वास दिलाते हैं कि हम इस मामले की पूरी हद तक जांच करेंगे और आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करेंगे।” 

वेन्यू एनएसडब्ल्यू के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केरी माथेर ने भी कहा कि सीसीटीवी फुटेज की आईसीसी जांच में सहायता के लिए समीक्षा की जा रही है। 

उन्होंने कहा,”एससीजी में, हम सुरक्षित और समावेशी वातावरण में हम सभी का स्वागत करने पर गर्व करते हैं। हम इसे बेहद गंभीरता से ले रहे हैं। यदि इसमें शामिल लोगों की पहचान की जाती है, तो उन्हें हमारे अधिनियम के तहत एससीजी और सभी वेन्यू एनएसडब्ल्यू संपत्तियों से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।” 

बता दें कि भारतीय टीम ने पिंक टेस्ट के दूसरे और तीसरे दिन शनिवार को एससीजी में दर्शकों द्वारा बुमराह और सिराज के साथ किये गए नस्लीय दुर्व्यवहार की आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई थी।  

यह खबर भी पढ़े: भारत में WhatsApp का विकल्प बन सकते है ये 5 एप्लिकेशन, जानिए इनके फीचर्स

.(tagsToTranslate)सिडनी(t)सिडनी टेस्ट(t)सिडनी क्रिकेट ग्राउंड(t)एससीजी(t)क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया(t)गेंदबाज मोहम्मद सिराज(t)जसप्रीत बुमराह(t)नस्लीय टिप्पणी(t)दर्शकों पर कार्रवाई की मांग(t)नियमित कप्तान विराट कोहली(t)sydney(t)sydney take a look at(t)sydney cricket floor(t)scg(t)cricket australia(t)bowler mohammed siraj(t)jasprit bumrah(t)racial commentary(t)motion on spectators(t)common captain virat kohli


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *