IND vs AUS:Sydney Take a look at में Rohit Sharma का ओपनिंग करना लगभग तय, Mayank Agarwal हो सकते हैं बाहर


सिडनी: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए 7 जनवरी को जब मैदान में उतरेगी तो सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की जगह टीम में शामिल होना तकरीबन पक्का है. वहीं चोटिल उमेश यादव की जगह तीसरे तेज गेंदबाज के लिए शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) और नवदीप सैनी (Navdeep Saini) में किसी एक को मौका मिलेगा.

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) पिछली eight टेस्ट पारियों में से 7 में बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे हैं जिससे टीम मैनेजमेंट को उनकी जगह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को शामिल करने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी. टीम मैनेजमेंट में हालांकि सैनी और शार्दुल में से किसी एक के नाम पर सहमति नहीं बनी है.

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: सिडनी टेस्ट में धोनी के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं अजिंक्य रहाणे

कुछ दिन पहले तक मुंबई के तेज गेंदबाज और निचले क्रम के उपयोगी बल्लेबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) इसके लिए पहली पसंद बन कर उभरे थे लेकिन यह पता चला है कि कुछ सीनियर खिलाड़ियों का मानना है कि भारत के सबसे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) अपनी स्पीड से ऑस्ट्रेलियाई टीम को परेशान कर सकते हैं.

भारतीय टीम ने दिन में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney Cricket Floor) में नेट सेशन में अभ्यास किया जहां सभी की निगाहें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर थीं. वो तेज गेंदबाजी और स्पिन दोनों के खिलाफ काफी सहज दिखे. उम्मीद है कि वो सिडनी में बड़ी पारी खेलते हुए नजर आएंगे.
 

 

तीसरे तेज गेंदबाज को लेकर फैसला करने में इसलिए भी देर हो रही है क्योंकि खराब मौसम के कारण मंगलवार को मुख्य पिच को ढक कर रखा गया था. बुधवार को पिच और हालात देखने के बाद शायद टीम को फैसला करने में आसानी हो. अगर आसमान में बादल छाए रहे और पिच में नमी रही तो ठाकुर के चुने जाने की संभावना बढ़ेगी.

पिच अगर सपाट हुई तो सैनी को मौका मिल सकता है. वो तेज गति से गेंदबाजी करने के साथ पुरानी गेंद से रिवर्स स्विंग हासिल करने में भी सक्षम हैं ऐसी स्थिति में टेस्ट में यह सैनी का डेब्यू हो सकता है. शार्दुल के लिए भी ये डेब्यू मैच जैसा ही होगा. 2 साल पहले आधिकारिक तौर पर उन्होंने जब पहला टेस्ट खेला था तब वो अपना पहला ओवर पूरा करने से पहले ही चोटिल हो गए थे.

 

तेज गेंदबाजी के लिए भारत के पास टी नटराजन (T Natarajan) के रूप में एक और विकल्प है. बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज के लिए पिछले four महीन शानदार रहे हैं. सोमवार को उन्होंने टेस्ट टीम की जर्सी में अपनी फोटो भी ट्वीट की. नटराजन को प्रथम श्रेणी के 20 मैचों का अनुभव है जहां उन्होंने लंबे प्रारूप (रणजी ट्राफी) में पिछले साल जनवरी में अपना आखिरी मैच खेला था.
 

(इनपुट-भाषा)

.(tagsToTranslate)Ind Vs Aus(t)Rohit Sharma(t)Mayank Agarwal(t)Shubman Gill(t)Shardul Thakur(t)Navdeep Saini(t)Staff India(t)India vs Australia(t)Australia tour(t)Brisbane Take a look at(t)Brisbane(t)Quarantine(t)4th Take a look at(t)Boxing Day Take a look at(t)Melbourne(t)Melbourne Cricket Floor(t)MCG(t)india(t)cheteshwar pujara(t)Hanuma Vihari(t)Ajinkya Rahane(t)Rishabh Pant(t)ravindra jadeja(t)Ravichandran Ashwin(t)Jasprit Bumrah(t)Mohammed Siraj(t)Umesh Yadav(t)Joe Burns(t)matthew wade(t)Steve Smith(t)marnus labuschagne(t)travis head(t)Cameron Inexperienced(t)Tim Paine(t)Pat Cummins(t)Nathan Lyon(t)Mitchell Starc(t)Josh Hazlewood(t)ind vs aus man of the match(t)ind vs aus 2nd check man of the match(t)ind vs aus highlights right now(t)ind vs aus 2nd check day four highlights(t)Sydney(t)Sydney Cricket Floor(t)Sydney Take a look at(t)Border-Gavaskar Trophy(t)T Natarajan


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *