IND Vs ENG: धोनी का रिकॉर्ड तोड़ इतिहास रच सकते हैं कोहली, लेकिन जानें क्यों विराट के मायने नहीं…


IND Vs ENG third Take a look at Match: इंडिया और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट खेला जाना है. अहमदाबाद टेस्ट में विराट कोहली के पास महेंद्र सिंह धोनी के भारत में सबसे ज्यादा टेस्ट जीत के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है. कोहली ने हालांकि कहा है कि उनके लिए कोई रिकॉर्ड मायने नहीं रखता और वह सिर्फ टेस्ट में टीम इंडिया की जीत चाहते हैं.

चेन्नई टेस्ट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 317 रन से हराया. विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय जमीन पर टीम इंडिया की यह 21वीं टेस्ट जीत थी. इस जीत के साथ ही विराट कोहली ने धोनी के सबसे ज्यादा 21 टेस्ट जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी की. अगर टीम इंडिया डे नाइट टेस्ट में जीत दर्ज करने में कामयाब होती है तो यह विराट कोहली की कप्तानी में घर में 22वीं जीत होगी और वह भारत के सबसे सफल कप्तान बन जाएंगे.

धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने के सवाल पर कोहली ने कहा, ”मेरे लिए यह रिकॉर्ड मायने नहीं रखता. यह क्या कोई भी रिकॉर्ड मेरे लिए कोई मायने नहीं रखता. मेरे लिए सिर्फ एक ही चीज मायने रखती है और वो है टीम इंडिया की जीत.”

1-1 से बराबर है सीरीज

बता दें कि भारत में सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने के मामले में तीसरे नंबर पर मोहम्मद अजरुद्दीन हैं जिनकी अगुवाई में टीम इंडिया ने घर में 13 टेस्ट जीते. सौरव गांगुली की कप्तानी में भारत में टीम ने 10 टेस्ट जीते जबकि गावस्कर ने भारत में टीम को 7 बार विजेता बनाया.

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर है. इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में इंडिया को 228 रन से हराया था. इंडिया ने दूसरा टेस्ट 317 रन से जीतकर हिसाब बराबर कर लिया. सीरीज के आखिरी दोनों मुकाबले अहमदाबाद में ही खेले जाएंगे.

IND Vs ENG: बुमराह की होगी Playing 11 में वापसी, दोनों टीमों में देखने को मिलेंगे बड़े बदलाव

.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *