IPL 2021: स्टीव स्मिथ को खरीदकर बेहद खुश है दिल्ली कैपिटल्स, जानें इसके पीछे की वजह


IPL 2021 Public sale: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिए नीलामी की प्रक्रिया गुरुवार को पूरी हो गई. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के लिए नीलामी थोड़ी निराशाजनक साबित हुई. स्मिथ को नीलामी में बड़ी रकम मिलने के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला. दिल्ली कैपिटल्स ने हालांकि स्मिथ को सस्ते में खरीदने पर खुद को लकी बताया है.

दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच मोहम्मद कैफ ने कहा कि उनकी टीम भाग्यशाली रही कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के करिश्माई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ को आईपीएल 2021 के लिए चल रही खिलाड़ियों की नीलामी में सस्ते में खरीद लिया. स्मिथ इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे लेकिन उनकी फ्रेंचाइजी ने उन्हें इस बार रिलीज किया था. स्मिथ को दिल्ली ने दो करोड़ 20 लाख रुपये में खरीदा. स्मिथ की बेस प्राइस दो करोड़ रुपये थी.

कैफ ने कहा, “पिछले साल आईपीएल के दौरान जब अमित मिश्रा और इशांत शर्मा चोटिल हुए तो हमें लगा कि टीम में बैकअप के तौर पर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की जरुरत है. मुझे लगता है कि हम भाग्यशाली हैं जो हमने स्मिथ को सस्ते में खरीदा. हम उन्हें खरीदने के लिए और भी रुपये खर्च करने के लिए तैयार थे.”

स्मिथ के लिए अच्छा नहीं रहा पिछला सीजन

स्मिथ ने 2020 आईपीएल के सत्र में 14 मुकाबलों में 25.91 के औसत से 311 रन बनाए. उन्होंने पिछले सत्र में तीन अर्धशतक जड़े और उनका सर्वाधिक स्कोर 69 रन रहा था. राजस्थान पिछले सत्र में अंक तालिका में सबसे नीचे स्थान पर रहा था.

स्मिथ दिल्ली कैपिटल्स के लिए प्लेइंग 11 का हिस्सा बन पाएंगे या नहीं इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है. दिल्ली की टीम के पास पहले ही धवन, रहाणे, अय्यर, पंत, हेटमायर और स्टोइनिस जैसे स्टार बल्लेबाज हैं.

IPL Auction 2021: जानिए कौन हैं वो पांच खिलाड़ी जिनपर लगी सबसे ऊंची बोली

.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *