Joe Biden Violence Home Terrorists US Capitol America Donald Trump


नई दिल्ली: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के बाद से हालात स्थिर नहीं है. अब अमेरिकी संसद भवन पर निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों की ओर से झड़प देखने को मिली. इसकी नव-निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ने निंदा की है और वहां मौजूद लोगों को घरेलू आतंकी करार दिया है.

जो बाइडेन ने अमेरिका के कैपिटल भवन (अमेरिकी संसद भवन) पर हिंसक हमले के एक दिन बाद ट्रंप समर्थक भीड़ को घरेलू आतंकी बताया है और इस घटना की निंदा की है. इसके साथ ही बाइडेन ने राजधानी को हिला कर रख देने वाली हिंसा की इस घटना के लिए निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को जिम्मेदार ठहराया है.

इस घटना पर जो बाइडेन ने कहा कि ट्रंप समर्थकों की ओर से अमेरिकी संसद भवन की सुरक्षा का उल्लंघन करना असहमति या प्रदर्शन नहीं था बल्कि यह उपद्रव था. उन्होंने कहा, ‘कल हमने जो देखा, वह सही नहीं था. यह कोई विकार नहीं था. यह कोई विरोध नहीं था. यह अराजकता थी. वे प्रदर्शनकारी नहीं थे. उन्हें प्रदर्शनकारी मत कहो. वे दंगाई, विद्रोही और घरेलू आतंकी थे.’

जो बाइडेन ने कहा, ‘कोई भी मुझे यह नहीं बता सकता है कि अगर कल का विरोध करने वाले ब्लैक लाइव्स मैटर का एक समूह होता, तो उनसे कैपिटल में मौजूद भीड़ की तुलना में ज्यादा अलग व्यवहार नहीं किया जाता. हम सभी जानते हैं कि यह सच है और यह अस्वीकार्य है.’ वहीं बाइडेन ने इस घटना को देश के इतिहास का एक काला दिन करार दिया है.

यह भी पढ़ें:
अमेरिका हिंसा: ट्रंप के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट पर अनिश्चितकाल के लिए बैन, मार्क जुकरबर्ग ने दी जानकारी
जानिए अमेरिका में बवाल क्यों हुआ? अब कैसे हैं हालात? ट्रंप और बाइडेन ने क्या कहा

.(tagsToTranslate)America(t)donald trump(t)Joe Biden(t)US Capitol(t)violence


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *