Larry The Good Cat: Larry Completes 10 Years Of His Illustrious Tenure ..


हम सभी को अपने घर में कुत्ते, बिल्ली पालने का शौक होता है और ये हमारे घर की रखवाली भी करते हैं लेकिन ब्रिटेन में लेरी नाम की बिल्ली ने माउस कैचर के रूप में अपना एक दशक पूरा कर लिया है. इसको साल 2011 में तत्कालीन पीएम डेविड कैमरन ने भर्ती किया था. जो अब ब्रिटेन के माउस-कैचर इन चीफ के रूप में प्रसिद्ध हो गई है. जानकारी के मुताबिक लैरी पहले एक आवारा पशु थी और उसे लंदन के बैटरसी डॉग्स से अपनाया गया था. उसे ब्रिटिश नेता के आधिकारिक आवास के पास चलने वाले चूहों से निपटने के लिए लंदन के 10 डाउनिंग स्ट्रीट में भर्ती किया गया था, जिसके बाद उसे कैबिनेट ऑफिस के लिए ‘चीफ मौसर’ की उपाधि दी गई, जो एक अनौपचारिक रोग नियंत्रण पद है.

दरअसल, साल 1997 में हम्फ्री के रिटायर होने के बाद से लैरी चूहे पकड़ने वाले पोर्टफोलियो को पकड़ने वाली पहली बिल्ली बन गई है. उसने तीन प्रधानमंत्रियों की वफादारी से सेवा की है और वो बैटरसी के लिए न केवल ‘शानदार’ राजदूत हैं, बल्कि उसने ये भी साबित किया है कि वो ‘अविश्वसनीय’ बिल्लियों की तरह हैं. उसके ट्विटर अकाउंट से किये गये ट्वीट में बताया गया है कि लैरी के पास रिटायर होने की कोई योजना नहीं है, इसके बजाय, वो अपनी 20 वीं वर्षगांठ के लिए पहले से ही योजना बना रहे हैं.

लैरी ने अपने दस साल के कार्यकाल में कई देशों के नेताओं से मुलाकात की है, जिनमें पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और डोनाल्ड ट्रम्प शामिल हैं. वो जनता के बीच लोकप्रिय हैं. पीएम डेविड कैमरन ने बताया कि साल 2019 में, अफवाहों ने ज़ोर दिया था कि लैरी अब सेवानिवृत्त हो सकती है, क्योंकि नए पीएम बोरिस जॉनसन को कुत्ते पसंद है.  हालांकि, पीएम  बनने के बाद भी लैरी अपने पद पर बनी रही. इसके अलावा, लैरी को पड़ोसी बिल्लियों के साथ अपने अच्छे व्यवहार के लिये भी जाना जाता है. जो सड़क के उस पार रहते हैं. वहीं अब, लैरी 14 साल की है और अक्सर फोटोग्राफर्स उसकी तस्वीर लेते रहते हैं. जहां वो सड़क पर आती-जाती और सोती नजर आती है.

इसे भी पढ़ेंः

Trending: कहां है एशिया का सबसे महंगा अपार्टमेंट, कितनी है इसकी कीमत, जानकर हो जाएंगे हैरान

Rihanna के Tweet से मचा बवाल! भगवान गणेश के नेकलेस के साथ शेयर की टॉपलेस तस्वीर

.(tagsToTranslate)Larry(t)Cat(t)world(t)Britain(t)England


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *