Stay Updates/अभय सिंह चौटाला का बड़ा ऐलान, कहा- अगर 26 जनवरी तक कृषि कानून वापस नहीं हुए तो दे दूंगा…


नई दिल्ली। तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन का आज 47वां दिन है। किसानों के इस शांत आंदोलन की ‘ताकत’ भी लगातार बढ़ती जा रही है। ठंड और बारिश की परवाह किए बिना हरियाणा, पंजाब, यूपी, राजस्थान समेत अन्य राज्यों से किसानों के जत्थे रसद के साथ लगातार धरनास्थल पर पहुंच रहे हैं। इस बीच हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत सिंह चौटाला के चाचा ने बड़ा ऐलान कर दिया है। 

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत सिंह चौटाला के चाचा और इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने कृषि कानून थोप दिए हैं। यदि 26 जनवरी तक इन कानूनों को वापस नहीं लिया गया तो वह विधायकी छोड़ देंगे। इसके लिए अभय चौटाला ने पत्र भी लिख दिया है। 

साथ ही अभय चौटाला ने खत में लिखा कि कड़ाके की सर्दी की वजह से 60 से अधिक किसानों ने ‘शहादत’ दे दी है, लेकिन केंद्र ने उनकी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया है। इनेलो नेता ने कहा कि सरकार ने जो परिस्थितियां पैदा की हैं उनमें सदन का जिम्मेदार सदस्य होने के नाते वह किसानों के अधिकारों को बचाने के लिए कोई भूमिका नहीं निभा पा रहे।

गौरतलब है कि आंदोलनकारी किसान 28 नवंबर से यूपी गेट पर डेरा डाले हुए हैं और three दिसंबर से NH-9 के गाजियाबाद-दिल्ली कैरिजवे को भी बंद कर दिया है। इसके मद्देनजर दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सिंघु बॉर्डर पर भारी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया।

यह खबर भी पढ़े: अयोध्या के संतों ने आंदोलन करने वाले किसानों पर लगाया देश द्रोह का आरोप, कहा- ये सब केवल अपनी राजनीतिक रोटी सेक रहे है..

 

.(tagsToTranslate)दिल्ली चलो मार्च(t)किसान आंदोलन(t)कृषि कानून(t)कृषि कानूनों का विरोध(t)delhi chalo march(t)farmer motion(t)agricultural legislation(t)opposition to agricultural legal guidelines(t)किसान आंदोलन stay updates(t)bharat bandh


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *