New Guidelines Got here Into Drive After Merger Of Indian Financial institution With Allahabad Financial institution, Know What Are The New…


इंडियन बैंक हाल ही में इलाहाबाद बैंक में मर्ज हुआ है. मर्जर प्रोसेस पूरा होने के बाद, बैंक ने अपनी सेवाओं के संबंध में नए नियम जारी कर दिए हैं. बता दें कि अब ग्राहकों को मनी ट्रांसफर के लिए IFSC कोड प्राप्त करना होगा.किसी भी तरह की परेशानी होने पर ग्राहक अपने होम ब्रांच या कस्टमर केयर सेंटर से 1800 425 00000 पर संपर्क कर सकते हैं या अपने सभी प्रश्नों के लिए www.indianbank.in/amalgamation पर जा सकते हैं. बैंक द्वारा ट्विटर पर भी इस संबंध में जानकारी दी गई है.

ये हैं नए नियम

IFSC कोड के लिए

जिन ग्राहकों के इलाहाबाद बैंक में खाते हैं, उन्हें अब एक नया भारतीय वित्तीय प्रणाली कोड (IFSC) प्राप्त करना होगा क्योंकि पुराना लागू नहीं होगा. ऐसा न करने पर ग्राहक किसी भी मौद्रिक लेनदेन का संचालन नहीं कर सकेगा. इसके लिए ग्राहक www.indianbank.in/amalgamation पर लॉग इन कर सकते हैं. नया कोड प्राप्त करने के लिए पुराना IFSC कोड दर्ज करना होगा. नया आईएफएसी कोड प्राप्त करने के लिए ग्राहक अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 9268801962 पर एसएमएस भी कर सकते हैं. बैंक द्वारा ट्वीट के जरिए भी इस बारे में जानकारी दी गई है.

मोबाइल बैंकिंग, indoASIS ऐप की शुरुआत

ऑनलाइन बैंकिंग के लिए इलाहाबाद बैंक के खाताधारकों को अब indoASIS ऐप डाउनलोड करना होगा. आज सुबह 9 बजे से इसका उपयोग शुरू कर दिया गया है.

नेट बैंकिंग सर्विस

इंटरनेट बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठाने के लिए, ग्राहकों को https://indianbank.web.in पर 15 फरवरी, सुबह 9 बजे से अपने मौजूदा लॉग-इन क्रेडेंशियल के साथ लॉग इन करना होगा।

चेकबुक और पासबुक

आज से ऑनलाइन बैंकिंग में बेशक बदलाव हो गया है लेकिन चेकबुक तत्काल प्रभाव से निष्क्रिय नहीं होगी. बता दें कि ग्राहकों अपनी मौजूदा चेक बुक्स का इस्तेमाल तब तक कर सकते हैं जब तक वे समाप्त नहीं हो जाते हैं या अगले छह महीने तक इन्हें इस्तेमाल किया जा सकता है. भारतीय बैंक प्रारूप के अनुरूप नई पासबुक 15 फरवरी के बाद जारी की जाएंगी. ग्राहकों से यह भी अनुरोध किया गया है कि वे अपनी गृह शाखा से बैंक की नई पासबुक प्राप्त करें.

ये भी पढ़ें

विमान किराये में बढ़ोतरी: मंत्री हरदीप पुरी ने कहा- मई 2020 से एटीएफ की कीमतें तीन गुना बढ़ी हैं

Digital Gold: कैसे करें डिजिटल गोल्ड की खरीद? क्या हैं इसके नफा और नुकसान?

.(tagsToTranslate)indian financial institution(t)allhabad financial institution(t)new guidelines


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *