Rashifal Horoscope Weekly Horoscope 22 February 2021 Examine Predictions Mesh Kark Kanya Kumbh Rashi…


Horoscope In Hindi: पंचांग के अनुसार 22 फरवरी से नए सप्ताह का आरंभ हो रहा. इस दिन माघ शुक्ल की दशमी तिथि है. इस हफ्ते होने वाला मंगल का गोचर सभी राशियों को प्रभावित कर रहा है. यह सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए के लिए विशेष है. जानते हैं साप्ताहिक राशिफल-

साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope)

मेष- इस सप्ताह प्रतिभा का प्रदर्शन आवश्यक रूप से करने की जरूरत पड़ेगी, इसलिए खुद को किसी से भी कम आंकना ठीक नहीं होगा. सप्ताह अंत तक वाणी पर भी फोकस बनाए रखना होगा. विदेश से नौकरी का ऑफर मिल रहा है तो बहुत सोच-विचार में इसे न गंवाएं. स्टेशनरी के बड़े कारोबारी मुनाफे को लेकर तैयार रहें. हिसाब किताब के लेन-देन में थोड़ी विवाद की स्थिति बनती है तो खुद दो कदम पीछे हटने में लाभ है. विद्यार्थी वर्ग कोशिश करेंगे तो पढ़ाई में अच्छे नंबर पा सकेंगे शिक्षकों के बताए टिप्स का प्रयोग बेहतर परिणाम देने वाला होगा. दाँतों की समस्या परेशानी का कारण बनेगी. परिवार को लेकर कुछ निर्णय वरिष्ठ लोगों पर छोड़ देना ही बेहतर होगा.

वृष- इस सप्ताह सामाजिक जीवन और कार्यस्थल दोनों जगह कॉन्फिडेंस और ओवर कॉन्फिडेंस वाले कामों में अंतर को भलीभांति समझना होगा. सप्ताह मध्य के बाद वाणी करीबियों को चोट पहुंचा सकती है, इसलिए जितने भी हो सकें सभी के साथ प्रेम का भाव बनाए रखें. पार्टनर और बिजनेस में भरोसे के साथ पैसे का लेनदेन बहुत साफ सुथरा रखें अन्यथा पार्टनरशिप लंबे समय तक नहीं चल पाएगी. सैन्य विभाग में जाने वालों को अच्छे अवसर मिलने की संभावना है, इसलिए अपनी तैयारी में किसी भी प्रकार की कमी न आने दें. रक्त संबंधी विकारों को लेकर सजगता रखें. भाई छोटा हो या बड़ा उनके साथ संपर्क बनाए रखना चाहिए. कारोबार संबंधी किसी मुद्दे पर उनकी राय आपके लिए लाभप्रद रहेगी.

मिथुन- इस सप्ताह स्वयं और सहयोगी व नेटवर्क की ताकत ही आपको सफलता की ओर ले जाएगी. सप्ताह के अंत तक लोगों के साथ मेलजोल बढ़ाने की जरूरत है. बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों को अच्छा मुनाफा मिलेगा मगर कोई भी गैर कानूनी काम करना नुक़सानदेह हो सकता है. कपड़ों के कारोबारियों को माल डंप नहीं करने की सलाह हैं. सप्ताह मध्य के बाद युवाओं को संगति पर ध्यान देने की जरूरत है. अच्छे विचार और अच्छे लोगों का साथ लाभप्रद होगा. हेल्थ को लेकर वाहन तेज रफ्तार में न चलाएं, ग्रहों की स्थितियां बड़ी दुर्घटना कराने के फिराक में है. पिता को व्यवसाय या नौकरी में उन्नति मिलेगी प्रमोशन या मनचाही जगह पर तबादला भी हो सकता है.

Skin Diseases: बुध के अशुभ होने से हो सकता त्वचा संबंधी रोग, करें ये उपाय

कर्क- इस सप्ताह सफलता पाने के लिए खुद को फील्ड के लिए अपडेट करें. सप्ताह कामकाजी लोगों के लिए सफलता से भरा होगा 24, 25 26 तारीख को किसी से अहंकार की बोली न बोलें अन्यथा बनते हुए काम बिगड़ जाएंगे. दवा का बिजनेस करने वाले भी बहुत अच्छे लाभ में रहेंगे लेकिन कानूनी नियम सभी मानक के साथ पूरे करके रखें. इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के प्रयोग सफल होंगे. युवाओं को भी बच्चों की सफलता से मन प्रसन्न रहेगा. ब्लड इंफेक्शन होने की आशंका है, सप्ताह अंत तक गंभीर रोगों से जूझ रहे लोगों की परेशानी और बढ़ सकती है. परिवार में अगर कोई विवाह योग्य व्यक्ति है तो उसके रिश्ते की बात पक्की हो सकती है.

सिंह- इस सप्ताह की शुरुआत से ही आपमें ऊर्जा और सकारात्मक सोच भरी रहेगी. 26 फरवरी के बाद आप मानसिक रूप से मजबूत होंगे और इसका असर आपके कामकाज पर भी दिखेगा. ऑफिस में दूसरों को सहयोग करें, लेकिन सहकर्मियों से अनावश्यक उम्मीद न रखें तो ही बेहतर होगा, तो वहीं ऑफिशियल षडयंत्र भी आपकी परेशानी का कारण बन सकते हैं. किसी कम भरोसेमंद व्यक्ति को जिम्मेदारी भरा काम सौंपने से बचें. होटल, रेस्टोरेंट और गेस्ट हाउस के मालिक बहुत अच्छा लाभ कमा सकेंगे. यूरिन इन्फेक्शन और पेट में जलन की परेशानी हो सकती है. तीन दिन से अधिक तकलीफ बनी रही तो डॉक्टर से संपर्क करें. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, लेकिन क्रोध में उन्हें संयम रखने की सलाह दें.

कन्या- इस सप्ताह कर्म और भाग्य दोनों ही कमजोर है, इसलिए मन को दोनों फोकस बनाए रखें, निश्चित तौर पर इसका लाभ मिलेगा. तो वहीं मन में किसी भी प्रकार की उलझन या परेशान हैं तो देवी मंदिर में दर्शन के लिए जाएं. टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को अपने कामकाज में अपडेट रखना होगा. जो व्यापारी लोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वह सप्ताह अंत तक प्रयासों में तेजी लाएं. यदि आप चश्मा पहनते हैं तो इस सप्ताह रूटीन चेकअप करवा कर डॉक्टर की सलाह जरूर लें. परिवार में बड़े बुजुर्गों की मदद करें और पितरों को संध्या के समय दियाबाती अवश्य करें. प्रेम विवाह संबंधित निर्णय लेने जा रहे हैं तो कुछ समय के लिए रुकना लाभप्रद रहेगा.

Chanakya Niti: चाणक्य के अनुसार ऐसे व्यक्ति के लिए कुछ भी असंभव नहीं होता है, जानें चाणक्य नीति

तुला- इस सप्ताह महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने के लिए आपको खुद जुटना होगा. दूसरों से मदद की उम्मीद सिर्फ निराशा की ओर ले जाएगा. दिमाग में आलस्य का जंग किसी सूरत में न लगने दें. सप्ताह मध्य में ऑफिसर कार्यों के लिए खुद को फुर्तीला और सक्रिय बनाए रखना बेहद जरूरी है. दूध और अनाज के कारोबारी लाभ के लिए तैयार रहें. स्टॉक और सामान की व्यवस्था में कमी न आने दें. विद्यार्थी और युवा वर्ग को अपने-अपने कार्यों में अधिक फोकस बनाए रखना होगा. ह्रदय रोगी नियमित दवा लेकर डॉक्टर की सलाह से व्यायाम करें. परिवार में चहल-पहल रहने वाली है. रिश्तेदारों और मित्रों का आवागमन होगा. घर में छोटे सदस्यों का मार्गदर्शन और सहयोग करना पड़ेगा.

वृश्चिक- किसी बात से परेशान हैं तो प्रभु का भजन करें. भगवत गीता का पाठ भी मन को शांति देगा. सरकारी कामकाज पूरा करने के लिए सप्ताह बहुत उपयुक्त है. 24 तारीख के बाद से ऑफिशियल कामकाज के लिए पूरी तरह सक्रिय रहेंगे तो आने वाले सप्ताह भी अच्छा रहेगा. प्लास्टिक का कारोबार करने वालों को अच्छा लाभ मिलेगा और मन प्रसन्न होगा. स्वास्थ्य को लेकर अचानक गिरावट और थकान से कमजोरी महसूस होगी, इससे राहत पाने के लिए प्रसन्न रहना ही एकमात्र उपाय है, तो वहीं रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए जरूरी खान-पान और दवाओं का उपयोग भी करते रहें. घर की साज-सज्जा के लिए कारगर कदम उठाएं. इंटीरियर भी चेंज करना बेहतर विकल्प हो सकता है.

धनु- यदि बीते सप्ताह आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य नहीं पूरा हो सका तो इस बार ग्रहों की स्थितियां आपके फेवर में दिख रही हैं. ध्यान रखें कि इस सप्ताह आपको कोई कर्ज नहीं लेना है. यदि आप नौकरी में बदलाव करना चाहते हैं तो पैकेज के बजाय पद को महत्व दें. व्यापार में बड़े निवेश करना लाभप्रद रहेगा, लेकिन वरिष्ठजनों की सलाह सार्थक रहेगी. युवाओं को वरिष्ठों और और विद्यार्थियों को शिक्षक के संपर्क में बनाए रखें. मन में अज्ञात डर है तो उसे दूर करने का प्रयास करें. स्वस्थ रहने के लिए मॉर्निंग वॉक और नियमित तौर पर योग को दिनचर्या में शामिल करें. घर में धार्मिक कार्यक्रम संपन्न होंगे, आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती दिख रही है.

Angarak Yog: राहु के साथ मंगल वृषभ राशि में बना रहे हैं खतरनाक योग, न करें ये कार्य

मकर- इस सप्ताह खुद को मानसिक रूप से हल्का रखें, अत्यधिक गंभीरता दिखाना ठीक नहीं है. कठिन समय में हनुमान जी की आराधना करें. मंगलवार और शनिवार को सुंदरकांड का पाठ करना भी लाभकारी रहेगा. काम का दबाव कुछ कम होता नजर आ रहा है. ट्रांसपोर्ट का कार्यभार करने वालों को निराशा हाथ लग सकती है, लेकिन लोहें के कारोबारी अच्छा लाभ कमाएं. विद्यार्थियों को अपडेट करने के लिए टेक्नोलॉजी का सहारा लेना चाहिए. किसी गंभीर विषय पर काम करते हुए कोई लापरवाही न बरतें. गर्भवती महिलाएं स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें. संतान का स्वास्थ्य खराब होने की आशंका है. सप्ताहांत तक मां के स्वास्थ्य में भी गिरावट दिखेगी. परिवार के विवादित मुद्दे पर व्यर्थ की राय देने से बचें.

कुम्भ- इस सप्ताह अनुशासन और संयम के साथ रहना होगा. सुबह जल्दी उठें और महत्वपूर्ण कार्यों को पूरी प्लानिंग के साथ निपटाए. नौकरी को लेकर कोई लापरवाही न बरतें अन्यथा तबादला या टर्मिनेशन का सामना करना पड़ सकता है. सप्ताह के शुरुआती दिनों में अधिक सचेत होकर काम करें. व्यापारिक मामलों में आपको तेजी से मुनाफा होगा, लेकिन लेनदेन को लेकर सतर्कता बरतें. विदेश में पढ़ाई की तैयारी कर रहे युवाओं को अच्छे अवसर मिलेंगे. सेहत में सिर दर्द और माइग्रेन के रोगी परेशान हो सकते हैं, लेकिन डॉक्टर की सलाह से दवाएं खाएं. घर में अग्नि दुर्घटना से बचने के लिए सभी जरूरी इंतजाम रखें. बड़े-बुजुर्गों को चोट लगने की आशंका है, इसलिए उन्हें भी सतर्क रहने को कहें.

मीन- यह सप्ताह आपके लिए लाभ की स्थिति बनाए रखेगा. उच्च अधिकारी और सहयोगी अगर आपसे कटु भाषा का प्रयोग करते हैं तो गुस्से में प्रतिक्रिया न दें. पदोन्नति और प्रसन्नसा को अहंकार में न बदलने दें. मैनेजमेंट संबंधी नौकरी करने वालों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा अन्यथा बॉस नाराज हो सकते हैं. बिजनेस में कोई बड़ी डील करने जा रहे हैं तो सरकारी दस्तावेज पक्का रखें. स्वास्थ्य को लेकर सप्ताह की शुरुआत में छोटी मोटी बीमारियाँ परेशानी का कारण होंगी, तो वहीं मध्य से अंत तक परिस्थितियां में सकारात्मक बदलाव आएगा. बड़े भाई को संगति को लेकर अलर्ट रहने की सलाह दें. नशे या किसी भी प्रकार के व्यसन से दूर रखें. जीवनसाथी को पदोन्नति मिलने की संभावना है.

Shani Vakri 2021: शनि व्रकी इन राशियों की बढ़ा सकते हैं मुश्किल, साढे़साती और ढैय्या वाले रहें सावधान

.(tagsToTranslate)Rshifal(t)Singh Rashi(t)Weekly Horoscope 22 february 2021 To 28 february 2021(t)test predictions(t)Mesh(t)Makar(t)Kanya(t)Dhanu And All Zodiac Indicators(t)Saptahik Rashifal(t)Horoscopes(t)Rashifal(t)Horoscope(t)Free Horoscopes(t)Astrology(t)Rashifal Hindi Mai(t)Kark Rashifal(t)Makar Rashifal(t)Virgo horoscope(t)ajker(t)Love Horoscope(t)job(t)enterprise(t)Panchang(t)Mithun Rashifal(t)Mesh Rashifal(t)Kumbh Rashifal(t)Sing Rashifal(t)Meen Rashifal(t)Jyotish Information In Hindi(t)Panchang(t)mangal gochar 2021(t)राशिफल(t)वीकली राशिफल(t)वीकली राशिफल इन हिंदी(t)वीकली राशिफल एबीपी(t)साप्ताहिक राशिफल(t)22 फरवरी 2021(t)राशिफल(t)किस्मत(t)धर्म(t)पंचांग(t)28 फरवरी 2021(t)कन्या राशिफल(t)धनु राशिफल(t)कुंभ राशिफल(t)कन्या राशिफल(t)मीन राशिफल(t)कर्क राशिफल(t)वृषभ राशिफल(t)मिथुन राशिफल(t)तुला राशिफल(t)पंचांग(t)मंगल का गोचर 2021


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *