SBI alert Do that incomplete work or else it could enhance difficulties –


देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने ग्राहकों को आधार कार्ड बैंक खाते से लिंक करने के लिए कहा है। बैंक ने कहा है कि अगर खाते को आधार से लिंक नहीं करवाया गया तो सरकारी योजनाओं के तहत मिलने वाली सब्सिडी खाते में ट्रांसफर नहीं की जाएगी। एसबीआई का कहना है कि डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (डीबीटी) के तहत मिलने वाली सब्सिडी या अन्य सरकारी सहायता का फायदा मिलना रुक सकता है।

एसबीआई ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल के जरिए ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। एसबीआई के इस अलर्ट के बाद वे लोग जो कि पेंशन और एलपीजी सब्सिडी जैसी सुविधाओं का फायदा चाहते हैं उन्हें जल्द से जल्द इस अधूरे काम को पूरा करना होगा।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक, बैंक अकाउंट को आधार से लिंक करना अनिवार्य नहीं है लेकिन अगर कोई अपने बैंक खाते में सब्सिडी पाना चाहता है तो उसे खाते को आधार से लिंक करवाना होगा। एसबीआई खाते को आधार से लिंक करना बेहद आसान है और आप घर बैठे इस काम को चुटकियों में पूरा कर सकते हैं। एसबीआई नेट बैंकिंग पोर्टल के जरिए ऐसा संभव है।

ये है तरीका:-

– एसबीआई नेट बैंकिंग पोर्टल www.onlinesbi.com पर विजिट करें
– अब सक्रीन के लेफ्ट पैनल पर ‘My Accounts’ पर जाएं
– यहां ‘Hyperlink your Aadhaar quantity’ पर क्लिक करें
– अब अकाउंट नंबर और आधार नंबर दर्ज कर दें
– अब सबमिट पर क्लिक कर दें, आपका आधार बैंक खाते से लिंक हो जाएगा।

एसबीआई मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए ये है तरीका: एसबीआई खाताधारक कहीं से भी ऑनलाइन SBI Anyplace Private ऐप द्वारा भी लिंकिंग कर सकते हैं। इसके लिए ग्राहकों को सबसे पहले ‘Requests’ और इसके बाद ‘Aadhaar’ और अंत में ‘Aadhaar linking’ पर क्लिक करना होगा। इसके बाद ड्रॉप डाउन लिस्ट से CIF को सेलेक्ट कर आधार नंबर दर्ज करना होगा। T&C को सेलेक्ट करने के बाद सबमिट पर क्लिक करना होगा।




.(tagsToTranslate)SBI On-line information(t)SBI alert(t)sbi adhar card hyperlink(t)Web Banking(t)Aadhaar hyperlink to SBI account(t)SBI Financial savings Account(t)AADHAAR Quantity(t)www.sbi.co.in(t)www.onlinesbi.com


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *