SCG में ऐतिहासिक ड्रॉ खेलने के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में फिर से टॉप पर पहुंचे ऑस्ट्रेलिया…


सिडनी। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में एक ऐतिहासिक ड्रॉ खेलने के बाद, ऑस्ट्रेलिया और भारत सोमवार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में क्रमशः नंबर एक और नंबर दो पर पहुंच गए हैं। जबकि, इस मैच से पहले टॉप पर पहुंची न्यूजीलैंड की टीम अब फिर से तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। 

आईसीसी ने ट्वीट कर कहा, “सिडनी में एक अविश्वसनीय मैच के बाद दोनों टीमों को आईसीसी विश्च टेस्ट चैंपियनशिप के शीर्ष दो स्थानों पर पहुंचने में मदद की है। न्यूजीलैंड और भारत के बीच में अब 0.2% का अंतर है।”

बता दें कि, न्यूजीलैंड ने इससे पहले दो अलग – अलग मैचों की सीरीज में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप किया था, जिसके बाद वे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में पहली बार टॉप पर पहुंचे थे। 

इससे पहले, रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी की साहसिक पारियों की बदौलत एक समय हार की कगार पर खड़ी भारतीय क्रिकेट टीम सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच को ड्रा कराने में सफल रही। अश्विन और विहारी की जोड़ी ने लगभग चार घन्टे तक बल्लेबाजी कर ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत से दूर कर दिया। इन दोनों बल्लेबाजों ने 258 गेंद खेलकर 62 रन जोड़े। विहारी ने 161 गेंदों पर 23 रन और अश्विन ने 128 गेंदों पर नाबाद 39 रन बनाए। भारत ने अपनी दूसरी पारी में 5 विकेट खोकर 334 रन बनाए। 

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 338 रन बनाए थे,जवाब में भारतीय टीम 244 रनों पर सिमट गई थी। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 6 विकेट पर 312 घोषित कर दी थी और भारत के सामने जीत के लिए 407 रनों का लक्ष्य रखा था।

दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला का आखिरी मैच 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा। दोनों टीमें श्रृंखला में 1-1 से बराबरी पर हैं।

यह खबर भी पढ़े: सिडनी टेस्ट में हनुमा बिहारी की धीमी बल्लेबाज़ी पर भड़के केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो

यह खबर भी पढ़े: सीधी दुष्कर्म मामले में गृहमंत्री का बड़ा बयान, कहा- फास्ट ट्रेक कोर्ट में चलेगा मामला

.(tagsToTranslate)सिडनी क्रिकेट ग्राउंड(t)वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल(t)वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(t)ऑस्ट्रेलिया-भारत टॉप पर(t)एससीजी में ऐतिहासिक ड्रॉ(t)sydney cricket floor(t)world take a look at championship desk(t)world take a look at championship(t)australia-india prime(t)historic draw at scg


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *