share market updates at this time february 22 2021 sensex dips 1100 factors inventory market newest information bse nse…


शेयर बाजार में सेंसेक्स ने लिया नोज़डाइव, निफ्टी भी लुढ़का. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

Share Market Right this moment : सोमवार को घरेलू शेयर बाजार में जबरदस्त गिरावट देखी गई है. सेंसेक्स ने आज क्लोजिंग बेल तक 1,100 से ज्यादा अंकों की गिरावट देखी. निफ्टी भी लुढ़ककर 14,700 के लेवल से नीचे आ गया है. BSE और NSE के दोनों बेंचमार्क इंडेक्स लगातार पांचवें दिन गिरावट के साथ बंद हुए हैं. सेंसेक्स 50,000 के नीचे आकर रुका है.

यह भी पढ़ें

बाजार बंद होने के साथ सेंसेक्स 1,145.44 अंकों यानी 2.25% की गिरावट लेकर 49,744.32 पर रुका. वहीं निफ्टी में 306.10 अंकों यानी 2.04% की गिरावट दर्ज की गई. निफ्टी आज 14,675.70 के आंकड़े पर बंद हुआ है.

बता दें कि आज मार्केट ओपनिंग में बेंचमार्क इंडेक्स हल्की तेजी के साथ खुले थे, लेकिन सेंसेक्स ने बड़ा नोज़डाइव लिया है. पिछले कारोबारी हफ्ते में काफी गिरावट देखी गई थी. दोपहर के कारोबार के दौरान सेंसेक्स तेजी से गिरने लगा. 14:23 बजे सेंसेक्स 1089.36 अंक की गिरावट के साथ 50,000 से नीचे 49800.40 पर पहुंच गया था. ठीक इसी वक्त, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का सूचकांक निफ्टी भी 291.15 अंक लुढ़कने के साथ 14690.60 पर कारोबार कर रहा था.

ओपनिंग के बाद लगभग 996 शेयरों में तेजी आई थी, वहीं 409 शेयरों ने गिरावट दर्ज की थी. 92 शेयरों में कोई बदलाव दर्ज नहीं किया गया. ओपनिंग में 30 शेयरों वाले सेंसेक्स के 20 शेयर हरे निशान में खुले.

इस हफ्ते की कारोबारी दिशा पर विश्लेषकों का कहना है कि शेयर बाजार इस सप्ताह किसी बड़ी घरेलू घटना के अभाव में वैश्विक रुझानों का अनुसरण करेंगे और अनुमान है कि इस दौरान बाजार की चाल सीमित दायरे में रहेगी. विश्लेषकों ने बताया कि मासिक डेरिवेटिव सौदों को काटने के चलते उतार-चढ़ाव भी देखने को मिल सकता है. 

Newsbeep

इक्विटी शोध कंपनी सैमको सिक्योरिटीज की प्रमुख निराली शाह ने कहा कि बाजारों के सुस्त और सीमित दायरे में बने रहने का अनुमान है. उन्होंने कहा कि निवेशकों को प्रमुख सूचकांकों में सावधानी से कारोबार करना चाहिए और वैश्विक बाजारों में किसी भी घटनाक्रम को ध्यान में रखना चाहिए. आम बजट के बाद बाजार में तेजी देखने को मिली थी, लेकिन पिछले सप्ताह मुनाफा वसूली हावी हुई. विश्लेषकों ने यह भी कहा कि ब्रेंट क्रूड में तेजी, रुपये की चाल और विदेशी संस्थागत निवेशकों के रुख से बाजार की धारणा प्रभावित होगी. 

(भाषा से इनपुट के साथ)

.(tagsToTranslate)Sensex at this time(t)Sensex opening(t)Sensex-Nifty Reside(t)sensex updates(t)nifty updates(t)Inventory Market updates(t)Market Reside Replace(t)Nifty(t)Share Market(t)Share Market Updates(t)सेंसेक्स्(t)शेयर मार्केट अपडेट्स(t)सेंसेक्स लाइव(t)निफ्टी(t)शेयर मार्केट की खबरें


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *