Tesla Motors India And Vitality Non-public Restricted Get Registration Accomplished In Bengaluru


नई दिल्लीः एलन मस्क के नेतृत्व वाली अमेरिका की इलेक्ट्र‍िक कार न‍िर्माता कंपनी Tesla ने भारत में अपने पंजीकृत कार्यालय के साथ एक नई शुरुआत कर दी है. टेस्ला मोटर्स इंडिया और एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड ने बेंगलुरु में कंपनी का रजिस्ट्रेशन कराकर एक नई शुरुआत की है. टेस्ला ने देश के आईटी हब बेंगलुरु को अपने परिचालन के रूप में चुना और तीन डायरेक्टर के साथ रजिस्ट्रेशन कराया.

टेस्ला का भारत में रजिस्ट्रेशन

नियामक फाइलिंग से पता चला है कि कंपनी की भारतीय इकाई के तीन डायरेक्टर बनाए गए हैं. जिनमें डेविड फेन्सटीन शामिल हैं, जो वर्तमान में अपने लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार टेस्ला में वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी हैं. इसके अलावा वी श्रीराम और वैभव तनेजा को भी कंपनी का डायरेक्टर बनाया गया है.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भारत में टेस्ला की शुरुआत पर एलन मस्क के लिए अपनी प्रसन्नता व्यक्त की. भारत में दुनिया के सबसे अमीर आदमी का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा, “कर्नाटक ग्रीन मोबिलिटी की दिशा में भारत की जर्नी का नेतृत्व करेगा. इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता टेस्ला जल्द ही बेंगलुरु में आरएंडडी यूनिट के साथ अपना परिचालन शुरू करेगी.”

अन्य राज्यों में भी खोले जा सकते हैं केंद्र

इस बीच एक रिपोर्ट के अनुसार इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी देश में परिचालन स्थापित करने के लिए पांच राज्य सरकारों के संपर्क में है, जिनमें महाराष्ट्र, गुजरात, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु शामिल हैं. इससे पहले, एलन मस्क ने भी भारतीय बाजार में टेस्ला के एंट्री की पुष्टि की थी. पिछले महीने मस्क ने ट्विटर पर एक पोस्ट में संदेश के साथ एक टी-शर्ट की तस्वीर के साथ भारत में टेस्ला के आगमन की बात कही थी.

वहीं केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी टेस्ला के भारत आगमन की घोषणा की थी. परिवहन मंत्री ने बताया था कि टेस्ला मॉडल three को सबसे पहले भारत में लॉन्च किया जाएगा. टेस्ला की भारत में एंट्री ऐसे समय में हुई है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग को बढ़ावा देने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंः
Gold Silver Price: आज फिर बढ़ी सोने की कीमत, चांदी 1404 रुपये हुई महंगी

खुदरा महंगाई दर नवंबर के 6.93% मुकाबले दिसंबर में गिरकर 4.59% पर आई

.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *