Trump mentioned – Biden wins however within the eyes of faux media, the election is rigged | ट्रम्प बोले- बाइडेन…


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वॉशिंगटन2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, डेमोक्रेट जो बाइडेन ने 538 इलेक्टोरल कॉलेज वोट में से 306 जीते हैं। ट्रम्प को 232 वोट मिले हैं।

जो बाइडेन भले अमेरिका की सत्ता संभालने की तैयारियां कर रहे हों, लेकिन डोनाल्ड ट्रम्प अब तक हार मानने को तैयार नहीं हैं। उन्होंने रविवार को कई ट्वीट कर चुनाव में धांधली होने की बात दोहराई। बाइडेन के लिए ट्रम्प ने कहा कि वह जीते, क्योंकि चुनाव में हेराफेरी हुई है।

ट्रम्प ने अगले ट्वीट में कहा- उन्हें जीत मिली है, लेकिन सिर्फ फेक मीडिया की नजर में। हमारी लड़ाई लंबी है। आखिर में हम जीतेंगे। हालांकि, ट्विटर ने ट्रम्प के ट्वीट्स को विवादित कैटेगरी में रखा है।

ट्रम्प कैम्पेन को कोर्ट का सहारा

ट्रम्प कैम्पेन ने मिशिगन और पेनसिल्वेनिया जैसे कई अहम राज्यों में चुनाव नतीजों को रद्द कराने के लिए केस दायर किए हैं। ज्यादातर जगह उन्हें नाकामी ही मिली है। एरिजोना में तो उन्होंने केस ही वापस ले लिया। इस राज्य में 24 साल बाद डेमोक्रेटिक पार्टी को जीत मिली है।

इसके बावजूद अमेरिका में सत्ता हस्तांतरण का भविष्य अभी अनिश्चित है। ट्रम्प प्रशासन ने अब तक बाइडेन की टीम को सुविधाएं देने या जानकारियां साझा करने से इनकार कर दिया है। ट्रम्प ने अब तक यह संकेत नहीं दिया है कि वे बाइडेन को सत्ता हस्तांतरण में सहयोग करेंगे या फिर देश भर में दायर मुकदमों को वापस लेंगे।
बाइडेन के पास 306 इलेक्टोरल वोट

न्यू यॉर्क टाइम्स के मुताबिक, डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन ने 538 इलेक्टोरल कॉलेज वोट में से 306 जीते हैं। ट्रम्प को 232 वोट मिले हैं। बाइडेन ने 7 करोड़ 86 लाख से ज्यादा वोट हासिल किए हैं। यह ट्रम्प के मुकाबले करीब three फीसदी ज्यादा हैं।

इसके साथ ही बाइडेन तीसरी कोशिश में अमेरिका के राष्ट्रपति चुने गए हैं। व्हाइट हाउस की दौड़ में उन्होंने ट्रम्प को बड़े अंतर से हराया है। कई दिन चली काउंटिंग के बाद पेनसिल्वेनिया की जीत ने उन्हें बहुमत के आंकड़े के पार पहुंचा दिया था। हालांकि, ट्रम्प ने अपनी हार स्वीकार करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि चुनाव अभी खत्म नहीं हुआ है। वे इसे कोर्ट में चुनौती देंगे।

ट्रम्प और बाइडेन के समर्थक भिड़े

ट्रम्प के हजारों समर्थकों ने शनिवार को वॉशिंगटन में रैली निकाली। ट्रम्प उस रैली के पास से गुजर गए लेकिन उन्होंने किसी को रोका या टोका नहीं। कुछ देर बाद ट्रम्प के विरोधी प्रदर्शनकारी उनके समर्थकों के साथ भिड़ गए। पुलिस ने लगभग 20 लोगों को गिरफ्तार किया है।

.(tagsToTranslate)Donald Trump(t)Donald Trump information(t)Donald Trump newest Information(t)US Election Outcomes(t)Democratic Celebration(t)U.S. elections 2020(t)US Election 2020 Outcomes(t)US Presidential Election(t)Joe Biden 2020


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *