two Dalit Sisters Killed UP Fatehpur Our bodies Dumped In Pond – यूपीः फतेहपुर में 2 दलित बहनों की…


उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिला स्थित एक गांव के तालाब में दो दलित बहनों के शव मिले हैं। पुलिस ने परिजनों के हवाले से बताया कि दोनों बहनों संग बलात्कार की कोशिश के बाद हत्या कर दी गई। पुलिस अधिकारी राजेश कुमार ने बताया है कि दोनों की आयु आठ और 12 वर्ष है और उनके शव सोमवार देर रात तालाब से बाहर निकाले गए। दोनों मृतकों के शरीर पर चोट के निशान पाए गए हैं।

पुलिस ने बताया कि दोनों बहनें दोपहर बाद सब्जियां लेने के लिए खेत में गईं थीं मगर वापस नहीं लौटीं। नाबालिगों के परिजनों का आरोप है कि हमलावरों ने दुष्कर्म की कोशिश में नाकाम रहने के बाद दोनों बहनों की हत्या कर दी।

इधर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में महिला विरोधी अपराध की कई हालिया घटनाओं का हवाला देते हुए मंगलवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को बताना चाहिए कि ‘मिशन शक्ति’ अभियान कितना सफल रहा है।

कुछ हफ्ते पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने महिलाओं के खिलाफ अपराध पर अंकुश लगाने के लक्ष्य के साथ ‘मिशन शक्ति’ अभियान की शुरुआत की थी। इसके आरंभ के समय कहा गया था कि अभियान के पहले चरण में महिला सुरक्षा और सशक्तीकरण के संबंध में व्यापक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

प्रियंका ने प्रदेश में महिला विरोधी अपराध की कई घंटनाओं का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘क्या उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ये बताने का कष्ट करेंगे कि उनका ‘मिशन शक्ति’ कितना सफल रहा?’

उन्होंने दावा किया, ‘उप्र से महिलाओं के खिलाफ अपराधों की आ रही खबरें तो कह रही हैं कि उत्तर प्रदेश महिलाओं के लिए एकदम सुरक्षित नहीं है। कई जगहों पर तो लड़कियों ने जान दे दी क्योंकि उनकी कोई सुनवाई न हुई।’ (एजेंसी इनपुट)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई


.(tagsToTranslate)Sisters Killed(t)UP Crime(t)Fatehpur(t)crime information(t)newest information(t)india information(t)jansatta information(t)google information


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *