US President donald trump accused of attacking his supporters – अमेरिकाः राष्ट्रपति चुनाव में हारे…


अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव में गड़बड़ी होने के दावों के समर्थन में हजारों की संख्या में लोग वाशिंगटन की सड़कों पर उतर आए और इस दौरान हिंसा भी हुई। राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडन को विजेता घोषित किए जाने के एक सप्ताह बाद शनिवार को ‘मिलियन मागा मार्च’’ निकाला गया जो दिन भर शांतिपूर्ण रहा लेकिन रात होते- होते ट्रंप के समर्थकों और विरोधी प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें शुरू हो गईं।

व्हाइट हाउस से महज पांच ब्लाक दूर शनिवार रात को प्रदर्शनकारियों के बीच तीखी झड़प हुई। खबरों के मुताबिक प्रदर्शन के दौरान 20 वर्षीय एक व्यक्ति को किसी ने चाकू मार दिया जिसे गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया। इस घटना में दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। माना जा रहा है कि यह व्यक्ति ‘ब्लैक लाइफ मैटर’’ प्रदर्शनकारियों से जुड़ा था।

खबरों के मुताबिक यह झड़प कई मिनट तक चली ,बाद में पुलिस ने आकर स्थिति को काबू में किया। अमेरिका के विभिन्न हिस्सों से ‘मेक अमेरिका ग्रेट अगेन’ (मागा) के प्रदर्शकारी वाशिंगटन डीसी में इकट्ठा हुए और उन्होंने कहा कि ट्रंप चुनाव जीते हैं और वे अपने नेता के प्रति समर्थन व्यक्त करने के लिए शहर में हैं।

‘फॉक्स न्यूज’ के अनुसार, ट्रंप विरोधी प्रदर्शनकारियों ने ट्रंप समर्थकों पर कथित रूप से अंडे फेंके। ट्रंप ने बाद में ट्वीट कर आरोप लगाया कि समाचार चैनल उनके समर्थन में जुटी भारी भीड़ को नहीं दिखा रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने ‘मागा’ रैली की एक तस्वीर भी साझा की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई


.(tagsToTranslate)professional Trump march(t)Antifa(t)Antifa members(t)US election(t)US elections(t)Trump(t)Donald Trump(t)Trump supporters(t)Washington(t)Washington rally


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *