Vastu Ideas: Maintain These Issues Gifted Away From Residence – Vastu Ideas: उपहार में मिली इन चीजों को घर से…


नई दिल्ली। हिन्दू समाज में मेहमान को अतिथि का दर्जा दिया जाता है तभी तो उनके मान-सम्मान में कोई कसर नही छोड़ते। यहां तक कि जब वो घर से विदा होते है तो उपहार में हम कोई ऐसी चीज देते है जिससे वो हमेशा हमें याद करें। लेकिन वास्तुशास्त्र में कुछ चीजे ऐसी भी है जिन्हें घर पर लाने से फायदा नही बल्कि नुकसान होता है। इतना ही नही घर बर्बाद तक हो सकता है। वास्तुशास्त्र के मुताबिक यह जानना बहुत जरूरी है कि किसी को कौन सा गिफ्ट देना चाहिए और किसी के द्वारा दिए गए किस गिफ्ट को घर में रखना चाहिए और किस गिफ्ट को नहीं। आइए जानते हैं कि गिफ्ट में मिली हुई किस चीज को घर में रखना नुकसानदायक हो सकता है।

गिफ्ट की हुई इन चीजों को घर से रखें दूर-

1. किसी त्यौहार में या फिर किसी खास मौते पर घर पर आ लोगों को उपहार में शेर, बाघ, चीते जैसे हिंसक जंगली जानवरों की तस्वीर या मूर्ति गिफ्ट में नहीं देना चाहिए। ऐसी चीजों का देना व लेना दोनों अशुभ माना जाता है।

2. यदि उपहार में आपको डूबते हुए जहाज की तस्वीर या मूर्ति मिली है तो उसे तुंरत घर से बाहर कर दें। ऐसी तस्वीरें या मूर्तियां आर्थिक हानि पहुंचाती हैं।

3. यदि उपहार में आपको नुकीली चीजें या चाकू-छुरी मिली है तो उसे भी घर में नहीं रखना चाहिए क्योंकि ऐसी चीजों को घर में रखने से कलह पैदा होता है।

4. किसी के द्वारा दिए गए काले कपड़े को भी घर में नहीं रखना चाहिए। गिफ्ट किए गए काले कपड़े को घर में रखने से दुःख और कष्ट मिलता है।

5. यदि कोई गिफ्ट में जूते या रुमाल दे तो इसे भी घर में नहीं रखना चाहिए। क्योंकि जूता जुदाई का प्रतीक माना जाता है।और रुमाल से जीवन में कष्ट का आगमन होता है।

6. किसी को गिफ्ट में घड़ी भी नहीं देना चाहिए। ऐसी मान्यता है कि घड़ी गिफ्ट में देने से जीवन की प्रगति बाधित होती है।





.(tagsToTranslate)Vastu Ideas(t)vastu ideas ideas for optimistic vitality in house(t)Vastu Tricks to get prosperity(t)Astrology and Spirituality Information(t)Astrology and Spirituality Information in Hindi(t)धर्म/ज्योतिष न्यूज़(t)Astrology and Spirituality Samachar(t)धर्म/ज्योतिष समाचार


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *