Vijay Hazare Trophy: ऋतुराज गायकवाड़ ने की गेंदबाजों की धुनाई, 2 दिन में महेंद्र सिंह धोनी के तीन…


विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2021) के दूसरे दिन महाराष्ट्र के ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार शतक लगाया। उन्होंने रविवार (21 फरवरी) को जयपुर के केएल सैनी ग्राउंड पर हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 102 रनों की पारी खेली। टूर्नामेंट में दो दिन में आईपीएल की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलने वाले बल्लेबाजों का यह तीसरा शतक है। ऋतुराज से पहले एन जगदीशन और रॉबिन उथप्पा ने शतकीय पारी खेली है।

आईपीएल में इस साल महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ जुड़ने वाले रॉबिन उथप्पा ने केरल की ओर से खेलते हुए ओडिशा के खिलाफ 107 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी। वहीं, तमिलनाडु के लिए नारायण जगदीशन ने पंजाब के खिलाफ 101 रन बनाए थे। ऋतुराज ने 109 गेंद पर 102 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और three छक्के लगाए थे। ऋतुराज का स्ट्राइक रेट 93.58 रहा। उनके अलावा यश नाहर ने 52 रनों का योगदान दिया।

महाराष्ट्र ने 50 ओवर में eight विकेट पर 295 रन बनाए। मैच में टॉस जीतकर महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उसके लिए अजीम काजी ने 47, अंकित बवाने ने 35, नौशाद शेख ने 28 रन बनाए। चेन्नई सुपरकिंग्स से इस साल बाहर होने वाले केदार जाधव का बल्ला खामोश रहा। वे 25 गेंद पर 14 रन ही बना सके। उन्हें इस बार नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी में शामिल किया है। हिमाचल के वैभव अरोड़ा ने 4, ऋषि धवन और आयुष जामवाल ने 2-2 विकेट लिए।

ऋतुराज गायकवाड़ को आईपीएल के पिछले सीजन में 6 मुकाबलों में खेलने का मौका मिला था। उन्होंने 51 की औसत से 204 रन बनाए थे। इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर 72 रन था। उन्होंने तीन अर्धशतकीय पारी खेली थी। चेन्नई की टीम के लिए पिछला सीजन निराशाजनक रहा था। टीम पहली बार प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी। अंक तालिका में सातवें स्थान पर रही थी। चेन्नई इस बार आईपीएल में फिर से अपने बेहतर फॉर्म में लौटना चाहेगी।




.(tagsToTranslate)Vijay Hazare Trophy 2021(t)Vijay Hazare Trophy(t)Ruturaj Gaikwad(t)Ruturaj Gaikwad century(t)Robin Uthappa(t)Narayan Jagadeesan(t)Chennai tremendous kings(t)csk(t)ms dhoni(t)Maharashtra vs Himachal Pradesh(t)Maharashtra(t)Himachal Pradesh(t)dhoni(t)csk ipl(t)ipl 2021


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *